scriptनाले में गिरने से गोवंश की मौत, मोहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन | govans death in churu ward 25 | Patrika News
चुरू

नाले में गिरने से गोवंश की मौत, मोहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन

नगर परिषद प्रशासन की अनदेखी से वार्ड 25 स्थित रामकुमार नेठवा के घर के सामने व पास में स्थित बंद नाला पशुओं के लिए मौत का कारण बनता जा रहा है।

चुरूMar 18, 2017 / 12:13 am

Rakesh gotam

churu

नगर परिषद प्रशासन की अनदेखी से वार्ड 25 स्थित रामकुमार नेठवा के घर के सामने व पास में स्थित बंद नाला पशुओं के लिए मौत का कारण बनता जा रहा है।

वार्डवासियों के मुताबिक दोनों नालों में तीन साल में तीन पशु गिर चुके हैं इसमें से एक पशु की शुक्रवार को मौत हो गई। लेकिन निकाय प्रशासन नाले की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा। मृत गोवंश को निकालने नगर परिषद के कर्मचारी भी नहीं आए। मोहल्लेवासियों ने आक्रोश जताया।
वार्डवासी सत्यनारायण ने बताया कि छह माह पहले उनका छह साल का बेटा नाले में गिर गया था लेकिन मोहल्लेवासियों ने उसे बचा लिया गया। नाला करीब चार फीट गहरा है लेकिन उस पर ना ही फैरोकवर नहीं लगवाया जा रहा है और ना ही निर्माण पूरा करवाया जा रहा है। इसके कारण नाले में पानी भरा रहता है जिसकी वजह से घटनाएं हो रही हैं।

गोसेवा समिति के पदाधिकारी ले गए शव
पार्षद दिलीप जांगिड़ ने बताया कि दोनों नाले अधूरे पड़े हैं। इसमें पानी निकासी नहीं हो रही है। इससे मोहल्ले में गंदगी होने के कारण समस्या भी बढ़ती जा रही है।
पशु गिर कर मर रहे हैं। शुक्रवार को मृत गोवंश को उठाने के लिए आयुक्त को कई बार फोन किया लेकिन दोपहर तक शव नहीं निकलवाया गया। इसके बाद गोसेवा समिति के पदाधिकारियों को फोन किया। समिति के सदस्य शव ले गए।

”वार्ड 25 में नाले में मृत गोवंश के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मेरे पास किसी पार्षद व वार्डवासी का फोन नहीं आया था।”
प्रमोद जांगिड़, आयुक्त, नगर परिषद चूरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो