scriptHalf yearly exam paper leaked | अद्र्धवार्षिक परीक्षा का पेपर हुआ लीक ! | Patrika News

अद्र्धवार्षिक परीक्षा का पेपर हुआ लीक !

चाहे रीट, पुलिस व पटवारी परीक्षा हो या स्थानीय अद्र्धवार्षिक परीक्षा। परीक्षार्थियों के पास पेपर परीक्षा से पहले ही उनके हाथों में पहुंच जाता है।

चुरू

Published: December 18, 2021 09:25:20 pm

सुजानगढ़. चाहे रीट, पुलिस व पटवारी परीक्षा हो या स्थानीय अद्र्धवार्षिक परीक्षा। परीक्षार्थियों के पास पेपर परीक्षा से पहले ही उनके हाथों में पहुंच जाता है। अभी तक रीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी का मामला थमा ही नहीं कि सुजानगढ़ में शनिवार को होने वाली परीक्षा का प्रश्न पत्र एक घंटे पहले जिम्मेदारों को पत्रिका टीम ने भेज दिया। महकमे की लापरवाही के चलते अब विद्यार्थियों का भविष्य उनकी मेहनत के बजाय नकल माफियाओं के हाथों में है। अद्र्धवार्षिक परीक्षा यहां मजाक इस मायने में बन गई है कि एक दिन पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया में आने लगे है। ऐसा पिछले दो दिनों से देखने को मिल रहा था तब पत्रिका ने शनिवार को विद्यार्थियों से वायरल हो रहा प्रश्न पत्र लेकर शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को भेजा। पत्रिका ने जिला शिक्षा अधिकारी निसार अहमद, सीबीईओ सुजानगढ़ कुलदीप व्यास, एसडीएम मूलचन्द लूणियां एवं प्रश्न पत्र वितरण केन्द्र नोडल अधिकारी प्रधानाचार्य धन्नाराम प्रजापत को भेजा जो सुबह 10 बजे हुबहू निकला। इससे शिक्षा विभाग में खलबली मच गई। खास बात यह है कि वायरल हुआ प्रश्न पत्र हाथ से लिखा नहीं, अपितु प्रेस से छपा हुआ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। शहर के नाथोतालाब क्षेत्र में चल रही एक कोचिंग के छात्रों के पास इसी प्रकार के अन्य प्रश्नपत्र भी एक दिन पहले शाम तक पहुंच गए। अभी यह साफ नहीं हो पाया कि यह प्रश्नपत्रों का लिंक कहां से हो रहे है। इस वर्ष प्रश्न पत्र वितरण के सिस्टम में यह बड़ी खामी रही कि कुछ स्कूलों को गिन-गिन कर दिए गए।
इनका कहना है
मैं आज पूरे दिन सुजानढ़ था, विभाग की ओर से बनाई गई टीम भी निरीक्षण कर रही थी। अद्र्ध वार्षिक परीक्षा के लीक हुए सैकेंड पेपर का मिलान किया तो वह सही नहीं पाया गया। पहले पेपर लीक की हमें कोई जानकारी नहीं मिली। मेरे हिसाब से पेपर लीक नहीं हुए हैं। फिर भी अगर कोई मामला हुआ है तो गठित कमेटी से जांच करवा लेंगे।
निसार अहमद, डीईओ माध्यमिक, चूरू

अद्र्धवार्षिक परीक्षा का पेपर हुआ लीक !
अद्र्धवार्षिक परीक्षा का पेपर हुआ लीक !

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगायाpetrol diesel price today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दामWEST BENGAL-फिर बेपटरी बीकानेर एक्सप्रेस की इंजन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.