scriptबहन के ससुराल में गोलियां दाग चूरू पहुंचा दिल्ली पुलिस का जवान गिरफ्तार, जानें पूरा मामला | Haryana Delhi Police Jawan Saket Sharma Did Firing At Sister In Law House With Government Machine Gun One Dead | Patrika News
चुरू

बहन के ससुराल में गोलियां दाग चूरू पहुंचा दिल्ली पुलिस का जवान गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Rajasthan Crime News: पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि गिरफ्तार दिल्ली पुलिस का जवान साकेत शर्मा पुत्र नरेन्द्र शर्मा हरियाणा के चरखी दादरी की तहसील बाढड़ा के गांव गोकलवास का रहने वाला है। वह दिल्ली में सातवीं बटालियन मालवीय नगर सीपीआर में पोस्टेड है।

चुरूJun 29, 2024 / 02:12 pm

Santosh Trivedi

Churu News: हरियाणा के चरखी दादरी में अपनी बहन के ससुराल के घर में गोलियां दागकर हत्या कर भागे दिल्ली पुलिस के जवान को चूरू में पुलिस ने काबू कर लिया है। रतननगर थाना इलाके के गांव खुडेरा बड़ा गांव में ग्रामीणों व पुलिस के घेरे में घिर जाने पर जवान ने सब मशीन गन से एक हवाई फायर भी किया। लेकिन डीएसटी और रतननगर थाना पुलिस ने जवान को गिरफ्तार कर उसके पास से एमपी-5 सब मशीन गन बरामद कर ली है। आरोपी को खिलाफ रतननगर थाने में आर्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं हरियाणा पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गई है।
पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि गिरफ्तार दिल्ली पुलिस का जवान साकेत शर्मा पुत्र नरेन्द्र शर्मा हरियाणा के चरखी दादरी की तहसील बाढड़ा के गांव गोकलवास का रहने वाला है। वह दिल्ली में सातवीं बटालियन मालवीय नगर सीपीआर में पोस्टेड है। उसकी बहिन का ससुराल चरखी दादरी क्षेत्र के ही गांव बसौला में है। जवान का कहना है कि उसकी बहन को ससुराल पक्ष के लोग परेशान कर रहे थे। ऐसे में वह उनकी हत्या करना चाह रहा था।

ट्रेन से पहुंचा चूरू, खेत में खाया खाना

घसौला में वारदात को अंजाम देने के बाद साकेत कार चलाकर लुहारू पहुंचा। यहां से ट्रेन में बैठकर मकड़ीनाथ स्टेशन चूरू आ गया। यहां से पैदल ही सूरतपुरा गांव चला गया। वहां पर एक खेत में मांगकर खाना खाया और गांव के लोगों से मोबाइल चलाने के लिए वाईफाई नेटवर्क मांगा। लेकिन इस दौरान ग्रामीणों को उसके बैग में हथियार दिखाई दे गया। गांव के किसी व्यक्ति ने डीएसटी में कार्यरत सिपाही मुकेश को इसकी सूचना दी। सूचना पर डीएसटी प्रभारी विरेन्द्र सिंह और रतननगर थाना पुलिस सक्रिय हो गई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आदिवासियों को लेकर दिया विवादित बयान

ग्रामीणों ने रखी नजर, पुलिस ने बनाया घेरा

ग्रामीणों ने आरोपी साकेत पर पूरी नजर रखी। पुलिस सुरतपुरा पहुंची तो वह पैदल ही रेलवे लाइनों के पास से खुढ़ेरा बड़ा गांव पहुंच गया। यहां पर डीएसटी और रतननगर थाना पुलिस ने आरोपी पर घेरा बना लिया। रतननगर थानाधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि आरोपी ने स्वयं को घिरा देखकर एमपी-5 से एक राउंड हवाई फायर किया। लेकिन पुलिस ने हिमत कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

वर्ष 2022 में लगा नौकरी, 23 में की बहन की शादी

जवान साकेत शर्मा की वर्ष 2022 में ही दिल्ली पुलिस में नौकरी लगी थी। उसकी बहन उषा की शादी वर्ष 2023 के दिसंबर माह में ही घसौला के रजत के साथ की गई थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि रजत की गृह मंत्रालय में सरकारी नौकरी बताकर शादी की गई थी। लेकिन शादी के बाद पता चला की रजत के पास कोई नौकरी नहीं है। इससे साकेत नाराज था। इसके अलावा रुपए के लेन-देन की बात भी सामने आई है। घटना के समय उषा अपने ससुराल में नहीं थी। वह अपने मायके गई हुई थी। वहीं इस मामले में जवान के खिलाफ रतननगर में आर्स एक्ट, हरियाणा में फायरिंग व हत्या तथा दिल्ली में भी मामला दर्ज किया गया है।

प्रधानमंत्री की रूट लाइनिंग में है यह बटालियन

साकेत दिल्ली में सातवीं बटालियन मालवीय नगर सीपीआर में पोस्टेड है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस बटालियन को प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा के लिए रूट लाइनिंग पर तैनात किया जाता है। बटालियन के जवान आधुनिक ऑटोमैटिक हथियारों से लैंस रहते हैं।
यह भी पढ़ें

पहली तेज बारिश में ही मण्डी प्रशासन की खुली पोल, बारिश से भीगी बाजरा व सरसों की बोरियां

क्या है एमपी-5 गन

मशीन और पिस्टल का यह मिलाजुला यह वर्जन है। एमपी-5 सबमशीन गन राइफल से हल्की होती है। 25 से 100 मीटर तक की क्लोज रेंज में इस्तेमाल किए जाने वाले इस हथियार का ज्यादा उपयोग बर्स्ट फायरिंग के लिए किया जाता है। इससे एक मिनट में 600 से 800 गोलियां मारी जा सकती हैं।

सरकारी असलहा के दागी दनादन गोलियां

जवान साकेत शर्मा की दिल्ली में रात को 12 से तीन बजे तक ड्यूटी थी। ऐसे में उसने कोत से हथियार एमपी-5 और 35 राउंड निकल वाए। वह किराया की कार लेकर घसौला के लिए रवाना हुआ। चरखीदादरी में चालक को हथियार दिखाकर कार लूट ली। इसके बाद स्वयं कार लेकर तड़के घसौला में अपनी बहिन के ससुराल के घर पहुंचा। वहां पर जीजा रजत को आवाज लगाई। उसके बाहर आते ही फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन रजत ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचा ली। आरोपी ने वहां 34 राउंड फायर किए। गोली लगने से परिवार के 55 वर्षीय छोटेलाल की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए।

Hindi News/ Churu / बहन के ससुराल में गोलियां दाग चूरू पहुंचा दिल्ली पुलिस का जवान गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो