scriptगांवों में झमाझम बारिश, सिधमुख में कमरा धराशायी | Heavy rain in the villages, room collapses in Sidhmukh | Patrika News

गांवों में झमाझम बारिश, सिधमुख में कमरा धराशायी

locationचुरूPublished: May 31, 2023 10:27:17 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले में मंगलवार को सुबह से सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। दिनभर बादलों की आवाजाही चलती रही। एक बार तो लगा कि अब बारिश होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर बाद बारिश से मौसम सुहाना हो गया, हालांकि निचले स्थानों पर पानी भरने से लोग परेशान हुए।

गांवों में झमाझम बारिश, सिधमुख में कमरा धराशायी

गांवों में झमाझम बारिश, सिधमुख में कमरा धराशायी

चूरू. जिले में मंगलवार को सुबह से सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। दिनभर बादलों की आवाजाही चलती रही। एक बार तो लगा कि अब बारिश होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर बाद बारिश से मौसम सुहाना हो गया, हालांकि निचले स्थानों पर पानी भरने से लोग परेशान हुए। वहीं बार-बार बिजली गुल रहने से भी दिक्कत आई। लोगों के कामकाज प्रभावित हुए। तारानगर. क्षेत्र में मंगलवार शाम करीब 4 बजे रूक-रुककर बारिश हुई। बारिश से कस्बे के रोडवेज बस स्टैंड मार्ग, अंबेडकर सर्किल, सात्युं बस स्टैंड सहित कई गली मोहल्लों व निचले इलाकों में पानी भर गया जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ी। बारिश से मौसम सुहावना हो गया जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। क्षेत्र में दो-तीन बार बारिश होने से किसानों ने अपने खेतों में बुवाई कार्य भी शुरू कर दिया है। कस्बे की बीज की दुकानों पर लोग बुवाई के लिए बीज खरीदते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले गुरुवार और शनिवार को हुई बारिश से कस्बे के रोड़वेज बस स्टैंड मार्ग,अंबेडकर सर्किल, सात्युं बस स्टैंड सहित निचले इलाकों में भरा भारी तादाद में बरसाती पानी 4 दिन बाद आज मंगलवार को निकाला गया था लेकिन शाम को फिर से बारिश होने के बाद इन मार्गों पर फिर से भारी तादाद में बरसाती पानी फैल गया बरसाती पानी फैलने से यहां से फिर से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया, वंही दुकानदारों को अपनी दुकानें भी बंद करनी पड़ी।
सिधमुख. कस्बे में आकाशीय बिजली गिरने से मंगलवार को छत बना कमरा धराशायी हो गया। शाम पांच बजे सिधमुख में तेज बारिश हुई। इससे क्षेत्र में अनेक जगहों पर पानी भर गया। इस कारण लोगों को आवागमन में भी परेशानी हुई। वार्ड चार में प्रताप रणवा के घर पर आकाशीय बिजली गिरने से छत पर बना कमरा गिर गया। स्थानीय लोगों ने बताया की कस्बे में तेज बारिश हुई। जिसके कुछ देर बाद तेज धमाके के साथ बिजली कड़कने की आवाज सुनाई दी। आकाशीय बिजली गिरने से कमरे की छत पूरी तरह टूटकर गिर गई। गनीमत रही कि उस समय कमरे में कोई नहीं था। जिससे किसी प्रकार की अनहोनी होने से बच गई। हालांकि कमरे में रखा सारा सामान नष्ट हो गया। इस दौरान कस्बे में आधा घंटे तक ते•ा गर्जना के साथ करीब 40 एमएम से अधिक बरसात रिकॉर्ड की गई। कस्बे में सभी जोहड़ बरसाती पानी से लबालब हो गए। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया।
सरदारशहर. मंगलवार को शाम बारिश होने से शहर के आथुणा बाजार, सब्जी मण्डी, बोडिय़ा कुआ, शिव मार्केट सहित निचले इलकों में पानी भर गया जिसके कारण आवागमन बाधित हो गया। बारिश से शहर की गलियों में पानी ही पानी हो गया। बाजारों में पानी भर जाने से दुकानदार दुकाने बन्द कर घर चले गए। जिसके कारण बाजारों में सन्नाटा पसर गया। वही खेतों में बारिश होने के कारण किसानों के चेहरे खिल गए।
सादुलपुर. कस्बे में बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया। वह शहर में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शाम 4 बजे बारिश का दौर शुरू हुआ। लगभग एक घंटे तक चली बारिश से शीतला बाजार, मुख्य बाजार, जोगी आश्रम अंबेडकर सर्किल, महाराणा प्रताप चौक आदि स्थानों पर पानी भर गया। पार्षद राजेन्द्र पटीर ने बताया कि नगरपालिका की उदासीनता और लापरवाही के कारण वार्ड 40 में लोगों के घरो में पानी घुस गया। पटीर ने बताया कि मोहल्ले के मुख्य मार्ग आरएस मेमोरियल स्कूल के आगे और प्रमुख मार्गो में पानी जमा हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो