संकट की घड़ी में मदद को बढ़े हाथ, हर वर्ग ने दिया साथ

चूरू. चूरू जिले के कस्बा सालासर में कोरोना वायरस की विपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री की अपील पर मुख्यमंत्री सहायता राहत कोष के लिए श्री बालाजी मंदिर प्रबंध कमेटी के द्वारा बालाजी मंदिर की तरफ से 12 लाख रूपये का सहयोग किया गया। ने मंगलवार को चूरू जिला कलेक्टर संदेश नायक को 11 लाख रूपये का चैक व एक लाख रूपये भोजन सामग्री के लिए भेंट किये गये।

Vijay

25 Mar 2020, 01:00 PM IST

चूरू. चूरू जिले के कस्बा सालासर में कोरोना वायरस की विपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री की अपील पर मुख्यमंत्री सहायता राहत कोष के लिए श्री बालाजी मंदिर प्रबंध कमेटी के द्वारा बालाजी मंदिर की तरफ से 12 लाख रूपये का सहयोग किया गया। ने मंगलवार को चूरू जिला कलेक्टर संदेश नायक को 11 लाख रूपये का चैक व एक लाख रूपये भोजन सामग्री के लिए भेंट किये गये। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, भाजपा चूरू जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर पुजारी, हनुमान सेवा समिति अध्यक्ष यशोदानन्दन पुजारी, मांगीलाल पुजारी, लक्ष्मीनारायण पुजारी, प्रकाश पुजारी, धर्मचन्द पुजारी आदि मौजूद थे।
निजी अस्पतालों ने दिए एक लाख
कोरोना महामारी से लडऩे में सहयोग के लिए शहर के निजी अस्पताल भी आगे आए। डिस्ट्रिक्ट प्राइवेट हेल्थकेयर एसोसिएसन चूरू ने जिला कलक्टर को एक लाख रुपए का चेक सौंपा। सचिव बलबीर सिंह झाझडिय़ा ने बताया कि एमआरएम हॉस्पिटल ने 11 हजार, एलएनएम हॉस्पिटल ने 11 हजार, रविन्द्र हॉस्पिटल ने 11 हजार,हार्ट केअर हॉस्पिटल ने 11 हजार, संजीवनी हॉस्पिटल ने 11 हजार, चूरू मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने 11 हजार, एचएन हॉस्पिटल ने 11 हजार व गोयल हॉस्पिटल ने 11 हजार का चेक सौंपा। डॉ. नवीन गौड़ व डॉ. रामनिवास ढुकिया ने 6-6 हजार रुपए का सहयोग किया। इस मौके पर अध्यक्ष डॉ. महेश शर्मा, कोषाध्यक्ष डॉ. दीपक सिंह, डॉ. मुमताज अली, आकाश गोयनका मौजूद थे।
एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मा. भवंरलाल मेघवाल के अलावा उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, विधायक अभिनेष महर्षि, सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया ने विधायक निधि से एक-एक लाख रुपए सहायता कोष में देने की घोषणा की।
सभापति की अपील
सभापति पायल सैनी ने सभी दानदाताओं से आह्वान किया ैकि वे जरूरतमंदो के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएं। ताकि शहर में कोई व्यक्ति भूखा ना सोये। इस दौरान उन्होंने जरुरतमंदों के लिए खाद्य सामग्री प्रदान की।
25 लाख दिए
प्रदेश सगठन महामंत्री जितेन्द्र सिह शेखावत ने बताया की महात्मा गांधी नरेगा कार्मिक संगठन राजस्थान के आह्वान पर सभी कार्मिकों ने अपने वेतन में से एक दिन की राशि करीब 25 लाख रुपए भेंट किए।
खाद्य सामग्री वितरित
साण्डवा. अंबेडकर युवा एकता मंच की ओर से गांव के जरूरतमंद परिवारों के लिए राशन की व्यवस्था की गई । इस कार्य में पुखराज मेघवाल, राज कताला अध्यक्ष अम्बेडकर युवा एकता मंच, तपेश मेघवाल, सुंदर धोलिया, राजेंद्र जनागल, रामदेव शर्मा, मनोज सिहमार आदि ने सहयोग किया।
आगे आए लोग
सरदारशहर. वैश्विक आपदा को देखते हुए आयुर्वेद कर्मचारी परमेश्वर दुबे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से प्रभावित होकर एवं विधायक पण्डित भंवरलाल शर्मा की प्रेरणा से मुख्यमंत्री सहायता कोष में 11000/ का चेक एसडीएम रीना छिंपा को प्रदान किया। काकलासर सरपंच प्रियंका कंवर ने एक माह का मानदेय देने की घोषणा की। बड़ी संख्या में अध्यापक एवं अध्यापिकाओं ने भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक महीने की राशि देने की घोषणा की। कुल मिला कर अगले कुछ दिनों में मदद को और हाथ उठने की उम्मीद है।
शिक्षक देंगे एक दिन का वेतन
सुजानगढ़. राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के जिलाध्यक्ष बनवारीलाल कुल्हरी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण से निपटने व गरीब तबके के लोगो की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में सभी सदस्यों के एक दिन का वेतन देने का प्रस्ताव दिया है।
सरपंच देंगे एक माह का मानदेय
सुजानगढ़. कोरोना वायरस को हराने की लड़ाई में स्थानीय सरपंचो ने भी आर्थिक मदद करने का फैसला किया है। लोढ़सर सरपंच कन्हैयालाल शर्मा की पहल पर व्हाट्सएप ग्रूप में मंगलवार को सभी सरपंचो ने सहमती देकर इसकी सूचना पंचायत समिति विकास अधिकारी किशोरकुमार को दी।
अफसरों-कर्मचारियों ने बढ़ाया हाथ
राजलदेसर. राबाउमावि राजलदेसर की प्रधानाचार्या सुमन थाकन व गांव लाछड़सर के राउमावि के प्रधानाचार्य डॉ. चेतन चौहान ने बताया कि शाला के सभी स्टाफ ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है। विद्युत निगम के सहायक अभियंता ऋषिकेश मीणा ६३ अधिकारी-कर्मचारियों के एक दिन का वेतन करीब एक लाख २५ हजार रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है ।
11 हजार दिए
सांखूफोर्ट. राउमावि व राउप्रावि के शिक्षकों के आलावा विद्यालय के पुस्तकालय अध्यक्ष अमर सिंह डेरूवाल व शिक्षक अशोक पूनिया ने एक दिन के वेतन के साथ 1100-1100 रुपए देने की घोषणा की।

Show More
Vijay Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned