LOCK DOWN- जरूरतमंदों की मदद के लिए सब तरफ से बढ़ रहे हाथ

जिला प्रशासन, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, राजीविका मिशन, आपणी पाठशाला, बार एसोसिएशन की ओर से जिला मुख्यालय पर विभिन्न स्थानों के 150 परिवारों को 600 फूड पैकेट वितरित किए। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश दडिय़ा ने बताया कि चूरू मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर कच्ची बस्तियों में निवासरत जरूरतमंदों को यह सामग्री प्रदान की गई।

By: Vijay

Published: 05 Apr 2020, 05:38 PM IST

चूरू. जिला प्रशासन, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, राजीविका मिशन, आपणी पाठशाला, बार एसोसिएशन की ओर से जिला मुख्यालय पर विभिन्न स्थानों के 150 परिवारों को 600 फूड पैकेट वितरित किए। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश दडिय़ा ने बताया कि चूरू मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर कच्ची बस्तियों में निवासरत जरूरतमंदों को यह सामग्री प्रदान की गई। इसी प्रकार दूसरे दिन अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) अय्यूब खान के निर्देशन में शनिवार को सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजेश कुमार दडिय़ा ने चूरू मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर कच्ची बस्तियों में निवासरत जरुरतमंद परिवारों के लिए राशि सामग्री वितरित की। चूरू. वार्ड 19 के नरेंद्र सैनी ने यूनियन बैंक के पीछे स्थित गिवारियो के मोहल्ले में भामाशाहों के सहयोग से तहसीलदार के साथ राशन सामग्री के किट वितरित किए। इस दौरान कैलाश सैनी, ताराचंद सैनी, सुभाष सैनी, सुनील खेमका,पवन सैनी रणजीत सिंह आदि मौजूद थे। अमन ट्रस्ट चूरू की ओर से जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है।ट्रस्ट के अध्यक्ष उस्मान अंसारी, छात्र नेता सद्दाम हुसैन, इमरान अंसारी, विजय कुमार पंवार, वसीम चौहान, हबीब गोरी, आमीर अंसारी, सिकंदर छींपा आदि जुटे हुए हैं। सुजानगढ़ उपखण्ड अधिकारी डॉ. रतन स्वामी, सालासर नायब तहसीलदार श्रवण कुमार दहिया, ऑफिस कानूनगो शंकरलाल प्रजापत ने जिले के कस्बा सालासर उप तहसील के गांव चारियां के पास खेतों में स्थित ढाणियों में जरूरतमंद परिवारों को घर घर जाकर राशन सामग्री वितरित की।
सादुलपुर. भिहाणी परिवार ने दो सौ जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री किट वितरण किए।कांग्रेसी नेता लाल मोहम्मद लक्की व उनकी पत्नी पार्षद अफराज बानो ने खाद्य सामग्री वितरण की। युवा मित्र मंडल, तारानगर पुलिया के पास कार्यकर्ता मनीश, नंदू सोनी, कालू, पुरूशोत्तम, अरुण मल, राकेश राशन सामग्री बांटी।मित्र मंडल के मनोज सोनी ने बेसहारा पशुओं को खाने के लिए सब्जियां काटकर डाली।वार्ड नंबर तीन में पार्षद महेन्द्र पडि़हार ने विधायक डा.कृष्णा पूनिया की ओर से भेजी गई राशन सामग्री का वितरण किया।
रतनगढ़. सामाजिक संगठन लॉयन्स क्लब-प्रेरणा की ओर से कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन के कारण जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संस्था के अध्यक्ष शशी कुमार गौड़ के मार्गदर्शन में जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराए गए। इस अवसर पर सन्दीप कन्दोई, जितेन्द्र बूबना, कैलाश सोनी, पुरूषोत्तम सोनी, धनराज इन्दौरिया, साबिरअली नजमी, यूनस खान आदि उपस्थित थे।
सुजानगढ़. कानूता गांव के लोगों ने सरपंच भगवती बिरड़ा की समझाईश के बाद शनिवार को नवाचार किया। ग्रामीण पेमाराम बिरडा के अनुसारगांव के 45 सम्पन्न परिवारों ने दो-दो गरीब व जरूरतमंद परिवारों को चिन्ह्ति कर शनिवार को 90 परिवारों को राशन सामग्री के किट वितरित किए। पेमाराम के अनुसार किट में 10 किलो आटा, 1-1 किलो दाल-तेल, नमक, 2 किलो चीनी, 250-250 ग्राम चाय, मिर्ची, धनियां, हल्दी, एक साबुन है। चरला गांव में सरपंच संतोष गोदारा के निर्देशन में रामसुख गोदारा, मनसुख गोदारा व टीम सदस्यों ने गांव के सभी रास्तो में दवा का छिड़काव किया। लोढ़सर सरपंच कन्हैयालाल शर्मा ने दवा छिड़काव के साथ जरूरतमंद परिवारो में राशन सामग्री
वितरित की।

Show More
Vijay Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned