scriptदेपालसर की हेमकंवर को स्वर्ण पदक | Hemkwar of Depalsar won gold medal | Patrika News

देपालसर की हेमकंवर को स्वर्ण पदक

locationचुरूPublished: Dec 05, 2019 10:47:18 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

निकटवर्ती गांव देपालसर की बेटी हेमकंवर राठौड़ ने किशनगढ़ स्थित राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी से इंटीग्रेटेड एम.एससी. (फिजिक्स) बीएड में गोल्ड मेडल हासिल कर जिले का नाम रोशन किया।

देपालसर की हेमकंवर को स्वर्ण पदक

देपालसर की हेमकंवर को स्वर्ण पदक

चूरू. निकटवर्ती गांव देपालसर की बेटी हेमकंवर राठौड़ ने किशनगढ़ स्थित राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी से इंटीग्रेटेड एम.एससी. (फिजिक्स) बीएड में गोल्ड मेडल हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। हेमकंवर को मंगलवार को यूनिवर्सिटी में हुए 6 वें दीक्षांत समारोह में भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो के मुखिया के सिवन और कुलाधिपति डॉ. के कस्तूरीरंगन ने स्वर्ण पदक प्रदान किया। समारोह में हेमकंवर समेत 42 विद्यार्थियों को अकादमिक उत्कृष्टता के लिए स्वर्ण पदक से नवाजा गया। दादोसा मोहन सिंह राठौड़ के मुताबिक हेमकंवर शुरू से मेधावी रही है। हेमकंवर 10वीं और 12वीं में चूरू केंद्रीय विद्यालय की टॉपर रही है। हेम ने बीएससी जयपुर के महारानी कॉलेज से प्रथम श्रेणी से पास की थी। इसके बाद तीन वर्षीय इंटीग्रेटेड एमएससी बीएड (फिजिक्स) कोर्स में पूरे विश्वविद्यालय में टॉप किया। हेमकंवर शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती है। वह फिलहाल नेट परीक्षा की तैयारी में जुटी है। उसने अपनी सफलता का श्रेय परिवार और गुरुजनों को दिया।

सरस्वती करेगी राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व
राजलदेसर. कस्बे की बेटी सरस्वती जाट ने कस्बे का नाम गौरान्वित किया है । राजकीय बालिका उमावि की छात्रा सरस्वती राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी। प्रधानाचार्या सुमन थाकन ने बताया कि राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए राजगढ़ में चल रही ट्रायल में शाला की कक्षा दस की छात्रा सरस्वती जाट ने कोच व शारीरिक शिक्षक सुधीर सहारण के निर्देशन में भाग लिया था । थाकन ने बताया कि ट्राइल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर सरस्वती जाट का 19 वर्ष आयु वर्ग में राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि सरस्वती आगामी 11 से 15 दिसम्बर 2019 तक पंजाब के संगरूर में आयोजित 65वीं राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो