scriptHere... by examining the cooler, tank, parinda, pot and destroying the | Anti Dengue Campaign:- कूलर, टंकी, परिण्डे, गमले की जांच कर लार्वा को नष्ट कराया.. ताकि ना हो डेगूं.. | Patrika News

Anti Dengue Campaign:- कूलर, टंकी, परिण्डे, गमले की जांच कर लार्वा को नष्ट कराया.. ताकि ना हो डेगूं..

चूरू. डेंगू रोधी अभियान के तहत जिले में ब्लॉक स्तर एवं पीएचसी स्तर पर टीमों का गठन कर एन्टीलार्वल, सार्स रिडक्शन एवं एन्टी एडल्ट गतिविधियां आयोजित करवाई गई। सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान 675 टीमों द्वारा जिले में दो दिवस में 43 हजार 859 घरों को चैक किए। जिसमें 426 लार्वा पाए गए, 22 हजार 431 जांचे गए। इसी तरह टेमीफोस 370 एमएलओ 204 स्थानों पर डलवाया गया।

चुरू

Published: May 10, 2022 12:59:54 pm

चूरू. डेंगू रोधी अभियान के तहत जिले में ब्लॉक स्तर एवं पीएचसी स्तर पर टीमों का गठन कर एन्टीलार्वल, सार्स रिडक्शन एवं एन्टी एडल्ट गतिविधियां आयोजित करवाई गई। सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान 675 टीमों द्वारा जिले में दो दिवस में 43 हजार 859 घरों को चैक किए। जिसमें 426 लार्वा पाए गए, 22 हजार 431 जांचे गए। इसी तरह टेमीफोस 370 एमएलओ 204 स्थानों पर डलवाया गया। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ देवकरण गुरावा ने बताया कि मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए जिले में 8 से 15 मई तक एंटी डेंगू अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में आशा व एएनएम की टीमें बनाकर घर-घर सर्वे किया जा रहा है। जिसमें कूलर, टंकी, पङ्क्षरडे,गमले की ट्रे आदि को चैक कर लार्वा नष्ट की कार्रवाई की जा रही है। बुखार के रोगियों की रक्त पट्टिका बना कर व लार्वा का प्रदर्शन कर आमजन को जागरूक भी किया गया। 16 मई को राष्ट्रीय डेंगू दिवस मनाया जाएगा।
Anti Dengue Campaign:- कूलर, टंकी, परिण्डे, गमले की जांच कर लार्वा को नष्ट कराया.. ताकि ना हो डेगूं..
Anti Dengue Campaign:- कूलर, टंकी, परिण्डे, गमले की जांच कर लार्वा को नष्ट कराया.. ताकि ना हो डेगूं..
गर्म हवा के थपेड़ों ने झुलसाया
सुजानगढ़. क्षेत्र में गर्म हवाओं ने लोगों को झुलसा दिया। दोपहर के समय घर या दुकान से बाहर निकलना दूभर हो गया है। राहगीर तो दूर की बात अपितु वाहन पर चलने वाले भी तेज धूप और गर्म हवा से त्रस्त है। दोपहर के समय मुख्य बाजार, स्टेशन रोड़ सूना नजर आया। बाईपास पर पैदल राहगीर इक्के-दुक्के ही दिखे। कृषि उपजमंडी समिति के यार्ड वीरान दिखे। दुपहिया वाहनधारी अपने बच्चों को धूप से बचाने के लिए तोलिया व दुपट्टा से ढ़ककर बचाव करते नजर आए।
जांच अधिकारी बदलने की मांग
चूरू. सरदारशहर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर कोतवाली थाने में दर्ज एक मामले की जांच किसी अन्य अधिकारी से कराने की मांग की है। नोरतन बरडिया निवासी वार्ड दस सरदारशहर ने बताया कि उसकी व राजेन्द्र कुमार की संयुक्त खातेदारी की कृषि भूमि उडसर भैभरा तहसील सरदारशहर मे है। जिसमें से 15 प्लाट दोनों ने एक साथ बेचे थे। पीडि़त ने बताया कि राजेन्द्र कुमार ने सम्पूर्ण भूमि का भू परिवर्तन आदेश मिलीभगत कर प्राप्त कर लिया। अकेल ही सम्पूर्ण भूमि को धोखे से बेचकर राशि हड़प ली। तत्कालीन प्रशासनिक अधिकारियों ने फर्जी दस्तावेजों को सही मानकर संपरिवर्तन आदेश जारी कर दिए। जिसे उसने कुछ लोगों ने भूमि विक्रय कर दी। खरीदारों ने सबकुछ जानते हुए भी उससे भूमि खरीदी। कूटरचित दस्तावेजों का निर्माण कर सपरिवर्तन आदेश जारी करने की शिकायत कई बार अधिकारियों को की गई। कलक्टर के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया, लेकिन अनुसंधान अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा। पीडि़त ने अनुसंधान अधिकारी बदलने की मांग की है।
औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन
चूरू. पंचायत समिति क्षेत्र सुजानगढ के युवाओं, उद्यमियों, बेरोजगारों को विभागीय योजनाओं मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृृजन योजना, राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, हस्त शिल्प परिचय पत्र एवं आयात एवं निर्यात कोड के बारे में एवं रीको विभाग की योजनाओं की जानकारी देने हेतु 13 मई (शुक्रवार) को 11 बजे से पंचायत समिति, सुजानगढ में औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर का आयोजन किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबPM Modi in Germany for G7 Summit LIVE Updates: 'गरीब देश पर्यावरण को अधिक नुकसान पहुंचाते हैं, ये गलत धारणा है' : G-7 शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदीयूक्रेन में भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर पर रूस ने दागी मिसाइल, 2 की मौत, 20 घायल"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिवसैनिकों से बोले आदित्य ठाकरे- हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.