scriptHere .. put barricades on one gate, then farmers entered the subdivisi | एक गेट पर बैरिकेट्स लगाए तो दूसरे गेट से उपखंड कार्यालय में घुसे किसान, किया घेराव | Patrika News

एक गेट पर बैरिकेट्स लगाए तो दूसरे गेट से उपखंड कार्यालय में घुसे किसान, किया घेराव

सांखूफोर्ट/चूरू. सादुलपुर में नौजवान सभा ओर किसान सभा की ओर से नहर व बीमा क्लेम सहित विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को किसानों का महापड़ाव किया। इस दौरान किसानों ने मिनी सचिवालय में घुसकर उपखंड कार्यालय का घेराव कर लिया एवं के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया।

चुरू

Published: July 12, 2022 01:36:30 pm

पुलिस ने मिनी सचिवालय के गेट दो पर लगाए बैरिकेट

सांखूफोर्ट/चूरू. सादुलपुर में नौजवान सभा ओर किसान सभा की ओर से नहर व बीमा क्लेम सहित विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को किसानों का महापड़ाव किया। इस दौरान किसानों ने मिनी सचिवालय में घुसकर उपखंड कार्यालय का घेराव कर लिया एवं के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया। पुलिस महापड़ाव को देखते हुए मुख्य सड़क पर तथा मिनी सचिवालय के दो नंबर गेट पर बैरिकेट््स लगाकर रास्ता बंद कर दिया था। लेकिन किसानों की भीड़ ने गेट नम्बर एक से मिनी सचिवालय में प्रवेश कर लिया तथा मिनी सचिवालय के गेट को ताला लगा दिया मांग के समर्थन में किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की प्रशासन से वार्ता विफल रहने के बाद किसानों ने मिनी सचिवालय में ही रात्रि को महापड़ाव जारी रखने की घोषणा कर दी।

यहां.. एक गेट पर बैरिकेट्स लगाए तो दूसरे गेट से उपखंड कार्यालय में घुसे किसान, किया घेराव

इसके बाद प्रशासन और पुलिस के हाथ पांव फूल गए दिन भर किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जाहिर किया। सुबह दस बजे लगभग गांव से किसान सभा स्थल पर पहुंचने लगे तथा दोपहर 1 बजे तक पूरा पांडाल किसानों की भीड़ से भर गया। किसान युवा नेता सुनील पुनिया ने कहा कि गत 22 जून को भी सरकार इस आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया था। जलदाय विभाग को सचेत नहीं किया तथा अचानक पेयजल लाइन टूट गई तथा पानी इतने प्रेशर में आया की उपर जा रही 33 केवी विधुत लाइन तक जा सकता था।

बिजली बोर्ड ने वोलाइन काट दी थी जिसके कारण पानी बिजली तारों तक नहीं पहुंच पाया अन्यथा मौके पर उपस्थित किसानों की भीड़ के साथ बड़ा हादसा घटित हो सकता है। पानी के कारण साउंड सिस्टम आदि भी खराब हो गए थे लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आज तक दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने नुकसान की भरपाई प्रशासन से करने की मांग की। पूनिया ने किसान हित की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए संघर्ष की आवश्यकता जताई। एडवोकेट निर्मल प्रजापत ने कहा कि देश के अन्नदाता का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे उन्होंने कहा कि आर और पार की लड़ाई को लड़कर किसान को मजबूत करेंगे।

उमराव सिंह सहारण ने हक और अधिकारों के लिए किसानों से संगठित होने की आवश्यकता है नरेंद्र सिंह ढाका रामनिवास लांबा अशोक शर्मा भूमि बिरमी आदि ने किसानों को संबोधित करते हुए संघर्ष की आवश्यकता जताई। सभा के बाद अपराहन 3 बजे लगभग किसान प्रतिनिधियों और प्रशासन के बीच वार्ता शुरू हुई लेकिन प्रशासन ने मांगों के संबंध में किसी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं ली तथा वार्ता विफल हो गई। इसके बाद किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा उपखंड कार्यालय के दोनों गेट पर ताला जड़ दिया तथा उपखंड कार्यालय का घेराव कर लिया।

आक्रोशित होकर बेरिकेट्स तोड़ दिए एसडीएम कार्यालय पर कब्जा कर लिया दिन भर किसानों की सभा चलती रही। किसानों ने मिनी सचिवालय में घुसकर सभा जारी रखी। जिससे कारण उपखंड कार्यालय का कामकाज ठप सा हो गया। इस अवसर पर डॉक्टर संजय, माइचंद बागोरिया, उमराव सहारण, अजीत ङ्क्षसह,नरेंद्र ढाका, हजारी लाल शर्मा , राजपाल, रामनिवास लांबा, मनीराम ढाका, राजकुमार भोजान, नरेंद्र हमीरवास, रणङ्क्षसह, अशोक शर्मा, भूमि बिरमी, राजबाला, पुष्पा लांबाआदि ने संबोधित किया।

आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
सुजानगढ़. सब्जी मंडी सहित मुख्य बाजारों में अतिक्रमण व पार्किंग स्थल को लेकर भाजयु मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र गुर्जर के नेतृत्व में सोमवार को नगरपरिषद आयुक्त कमलेश मीणा को एक ज्ञापन सौंपा गया। शिष्टमंडल में अध्यक्ष अमित मौसूण, ओबीसी मोर्चा के राजेश सेन, कमल दाधीच, प्रवक्ता विश्वदीपक काछवाल, नगर मंत्री रामअवतार सेनी, पार्षद दीनदयाल पारीक शामिल थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

गालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाईMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनाखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, जानें BJP में कब शुरू होगी प्रदेश अध्यक्ष बदलने की प्रक्रियावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.