scriptLock- Down- घर जाने के लिए छिपते-छिपाते सुनसान गलियों का पैदल सफर | Hide and seek on the secluded streets on the way home | Patrika News

Lock- Down- घर जाने के लिए छिपते-छिपाते सुनसान गलियों का पैदल सफर

locationचुरूPublished: Mar 31, 2020 12:41:30 pm

Submitted by:

Vijay

जहां पूरे देश में कोरोना को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है, लोग 21 दिन के लॉक डाउन के चलते अपने-अपने घरों में बंद हैं। वहीं कुछ परिवार अपने घर पहुंचना चाहते हैं, दूसरे स्थानों पर मेहनत मजदूरी कर रोजी-रोटी का जुगाड़ करने वाले ये लोग घबराए हुए हैं, और जल्द से जल्द अपने-अपने घरों में पहुंचना चाहते हैं। ऐसा ही एक नजारा सादुलपुर के सुनसान गलियों में देखने को मिला एक परिवार रेवाड़ी से पैदल चलकर यहां पहुंचा। यहां से ये लोग अपने घर सूरतगढ़ के लिए रवाना हुए।

Lock- Down- घर जाने के लिए छिपते-छिपाते सुनसान गलियों का पैदल सफर

Lock- Down- घर जाने के लिए छिपते-छिपाते सुनसान गलियों का पैदल सफर

वहां से सूरतगढ़ के लिए हुए रवाना
सादुलपुर (चूरू). जहां पूरे देश में कोरोना को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है, लोग 21 दिन के लॉक डाउन के चलते अपने-अपने घरों में बंद हैं। वहीं कुछ परिवार अपने घर पहुंचना चाहते हैं, दूसरे स्थानों पर मेहनत मजदूरी कर रोजी-रोटी का जुगाड़ करने वाले ये लोग घबराए हुए हैं, और जल्द से जल्द अपने-अपने घरों में पहुंचना चाहते हैं। ऐसा ही एक नजारा सादुलपुर के सुनसान गलियों में देखने को मिला एक परिवार रेवाड़ी से पैदल चलकर यहां पहुंचा। यहां से ये लोग अपने घर सूरतगढ़ के लिए रवाना हुए।
पूछताछ करने पर यात्रियों ने बताया कि वह रेवाड़ी से पैदल चलकर सादुलपुर पहुंचे हैं तथा तारानगर होते हुए सूरतगढ़ जाएंगे। यात्रियों का कहना है कि साधनों के अभाव में घर तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। जिसके चलते पैदल चलकर सूरतगढ़ पहुंचने का निर्णय लिया है। हालांकि यात्री घबराए हुए थे एवं छिपते-छिपाते पैदल सुनसान गलियों से अंबेडकर सर्किल होकर तारानगर जा रहे थे।
बीदासर. कस्बे में दूसरे प्रांतो से मजदूरों व नागरिकों का आने का सिलसिला तीन दिनो से लगातार जारी है। सोमवार की सुबह दो ट्रकों में गुजरात राज्य से आया हुआ ट्रक नए बस स्टेण्ड पर रूका।जिसमें सैकड़ो की संख्या मे नागरिक व मजदुर ट्रको से उतर कर अपने घरो की ओर प्रस्थान कर गए। लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नही दिया। ट्रकों से बाहर से आने वाले लोगो की न तो सीएचसी मे जांच हुई न ही स्क्रीनिंग करवाई गई। दूसरे प्रांतो से ट्रकों मे आ रहे लोगो की जांच नहीं होने तथा सीधे ही अपने घरो में जाने के कारण वायरस का भय सताने लगा है। ट्रकों में आए बीदासर के अलावा श्रीडूंगरगढ़ व आसपास ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक थे।
राजलदेसर. सूरत, अहमदाबाद, दिल्ली, जयपुर, जालौर, पाली आदि शहरों से सोमवार को ८० लोग यहां पहुंचे । जिनका स्वास्थ्य परीक्षण कर घरों में ही २८ दिनों तक अलग रहने की हिदायत दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो