script#changemaker देशहित के लिए चुनना होगा ईमानदार नेता | Honest leader should choose for nationwide | Patrika News
चुरू

#changemaker देशहित के लिए चुनना होगा ईमानदार नेता

चेंज मेकर बदलाव के नायक, स्वच्छ करें राजनीति महा अभियान के तहत ग्राम सभा का आयोजन किया गया

चुरूApr 21, 2018 / 11:00 am

Rakesh gotam

churu changemaker news

churu

घांघू.

गांव के अटल सेवा केन्द्र में शुक्रवार को राजस्थान पत्रिका के चेंज मेकर बदलाव के नायक, स्वच्छ करें राजनीति महा अभियान के तहत ग्राम सभा का आयोजन किया गया। गांव के जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों सहित अनेक, महिला-पुरुषों ने भागीदारी निभाई। कार्यक्रम में घांघू सरपंच जयप्रकाश शर्मा ने कहा कि स्वच्छ छवि के लोगों का चुनाव करने से ही राजनीति स्वच्छ होगी।
राजस्थान पत्रिका का यह महाअभियान आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा। शर्मा ने कहा कि इस अभियान से लोगों में राजनीतिक जागरूकता पैदा होगी और साफ सुथरी छवि के लोग ही राजनीति में आएंगे। पत्रिका अभियान की परिचर्चा को अन्य वरिष्ठ लोगों ने भी संबोधित किया। ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने कहा की राजनीति में स्वच्छ और ईमानदार लोगों का ही चयन करना चाहिए। अपराधी और भ्रष्टाचारियों के राजनीति में आने पर अंकुश लगेगा तभी देश व समाज का सर्वांगीण विकास हो सकेगा। वार्ड पंच बन्ने खां ने कहा की पत्रिका के इस अभियान से प्रेरित होकर हम गांव में पंच, सरपंच, विधायक व सांसद साफ छवि के चुनेंगे। जिससे गांव और देश का विकास हो। महिला सम्पत देवी ने कहा की इस कार्यक्रम से काफी जागरूकता आएगी और हम अच्छे आचरण वाले जनप्रतिनिधियों का चुनाव कर राजनीति को स्वच्छ बनाएंगे। आशा सहयोगिनी पिंकी देवी ने कहा की आम लोगों की भलाई करने वाला और साफ छवि के व्यक्ति का चुनाव करेंगे। सबका हित चाहने वाला हो।
इस अवसर पर प्रारंभिक शिक्षा के सहायक निदेशक नारायण कुमार मेघवाल, समाजसेवी अब्दुल हबीब, अनवरी,आसिफ, गुमानाराम मांझू, वार्ड पंच सावित्री, पंच दाऊद अली, वार्ड पंच सांवलराम मेघवालए नन्दकिशोर सेवदा, गोपाल प्रजापत, जनककुमार नागवाण, बजरंगलाल नाई, बरकतअली, पूर्णाराम, सुनील कुमार शर्मा, विनोद कुमार, कमलादेवी, महादीदेवी, सुमन, राजकोर, सरला, श्रीचंद व विक्रम सिंह मौजूद थे। ग्रामीणों ने लिया राजनीति को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया।
पहले राजनीति में आते थे सेवाभावी लोग

सुजानगढ़. गांव ठरड़ा के सार्वजनिक गुवाड़ में शुक्रवार को पत्रिका की ओर से कार्यक्रम में राजनीति में बदलाव, स्वच्छता को लेकर उत्साह दिखाया। 75 वर्षीय नारायणसिंह ने कहा कि 50 वर्ष पहले राजनीति में सेवाभावी लोग ही आगे आते थे लेकिन आज कल घर भरने वाले व अपने परिवार को ही आगे लाने वाले लोग आने लगे हैं। इसलिए जनता की सुनवाई नहीं हो रही है। युवा विक्रमसिंह राठौड़ ने कहा कि हमारे गांव की उपेक्षा हर पार्टी कर रही है जबकि शहर से चार किमी ही दूरी पर है। प्राइवेट या रोडवेज बस सेवा नहीं है। नेता लोग ध्यान ही नहीं देते हैं। ग्रामीणों ने एक गत चुनावों में मतदान का बहिष्कार भी किया लेकिन स्थिति जस की तस है।
महेन्द्रसिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधि को बार-बार यहां आने पर समस्याएं बताते हैं लेकिन समाधान नहीं होता।जनप्रतिनिधि ग्रामीणों को बिना सूचित किए ही चुपके-चुपके आकर विकास कार्यों का लोकार्पण कर चले जाते हंै। वे डरते हैं कि पता चलने पर हो-हल्ला होगा। रामपाल मेघवाल ने कहा कि पत्रिका ने जनता को जाग्रत करने व राजनीति शुद्धिकरण करने का जो अभियान चलाया है, उसके परिणाम इस विधानसभा चुनाव में नहीं तो आगामी में नजर आएंगे। प्रकाशसिंह ने कहा कि जो भी नेता आएगा उसे राजनीति में स्वच्छता की शपथ पहले दिलवाएंगे।
चौपाल में लिया स्वच्छता का संकल्प

सरदारशहर. राजस्थान पत्रिका के महा अभियान स्वच्छ करें राजनीति, चेंज मेकर बदलाव के नायक के तहत गांव सवाई बड़ी में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों ने राजनीति को स्वच्छ बनाने की शपथ ली। चौपाल में सीएम सारण ने कहा कि जब तक राजनीति स्वच्छ नहीं होगी तब तक देश आगे नहीं बढ़ सकता। इसलिए ग्रामीणों को स्वच्छ छवि के लोगों को आगे लाना चाहिए।
रामचन्द्र फगेडिय़ा ने कहा कि बिना जागरुकता से राजनीति को स्वच्छ नहीं बनाया जा सकता है। जाति, धर्म के नाम से राजनीति करने वालो को हमें किनारे करना होगा। ललितसिंह राजपुरोहित ने कहा कि राजनीति में युवाओं को आगे आकर भ्रष्टाचार, जातिवाद, धर्म व परिवार वाद पर राजनीति करने वालों को दूर करना होगा। चौपाल में भैरोसिंह, मघाराम गुरडा, पेमाराम कस्वां, हनुमानसिंह राजपुरोहित, रामूराम मेघवाल, घनश्यामसिंह राजपुरोहित, नारायणप्रसाद व कमलसिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने राजनीति को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो