Chhapar City Dispensary: छापर सिटी डिस्पेंसरी में तीन चिकित्सक लगाने पर धरना समाप्त

राजकीय सिटी डिस्पेंसरी में रिक्त चिकित्सकों के खाली पदों को भरने की मांग को लेकर शनिवार को शुरू हुआ धरना रविवार को तीन चिकित्सकों की नियुक्ति के साथ ही रविवार को समाप्त हो गया।

By: Madhusudan Sharma

Published: 24 Jun 2019, 02:20 PM IST

छापर. (Govt. Chhapar City Dispensary) राजकीय सिटी डिस्पेंसरी में रिक्त चिकित्सकों के खाली पदों को भरने की मांग को लेकर शनिवार को शुरू हुआ धरना रविवार को तीन चिकित्सकों की नियुक्ति के साथ ही रविवार को समाप्त हो गया।

धरने के दूसरे दिन चिकित्सकों की मांग को लेकर शिवप्रसाद जाट, रामकरण जाट, पवन चौधरी, चैनरूप दायमा, रेखाराम गोदारा, हंसराज कुल्हरि, कमल आजाद, मन्नालाल खटीक, हीरालाल गोस्वामी, भालाराम चौहान, पवन गोदारा, अब्दुल करीम, घमंडी खां, मनोज सोनी, पवन ओझा, अशोक प्रजापत, सोनू खिची, खलील अहमद, राजू माली, अशोक धाणका, रितेश सैन, मुमताज किलानिया, हिमांशु दाधीच, राजेश चारण, उमाशंकर रतावा, विकास चारण, लीलाधर सोनी, गोवर्धन परिहार धरने पर बैठे।

शनिवार को उच्चाधिकारियों से हुई वार्ता के बाद रविवार को चिकित्सा विभाग (Helth Department) ने अस्पताल में डा. संजय ज्याणी, डा. प्रतिभा पिलानिया व डा. चांदरतन को आगामी आदेश तक नियमित सेवाओं के लिए पदस्थापित किया गया है। धरना स्थल पर प्रशासन की ओर से अगुवाई करते हुए थानाधिकारी राजीव रॉयल ने धरनार्थियों को चिकित्सकों की नियुक्ति (Three doctors appointed) की जानकारी दी। बाद में धरनार्थियों को शरबत पिला कर धरना समाप्त करवाया।


राजलदेसर. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लम्बे समय से रिक्त चिकित्सकों के पदों को भरने की मांग को लेकर शहीद भगतसिंह ग्रुप की ओर से सीएचसी के सामने दिया जा रहा धरना रविवार को सातवें दिन भी जारी रहा। इधर, भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन बोथरा, कुम्हार महासभा के जिला सचिव भगाराम प्रजापत व ग्राम पंचायत आलसर सरपंच लक्षमणसिंह ने मांगों को उचित बताते हुए कार्यकर्ताओं के साथ धरने को समर्थन दिया।गु्रप को कस्बे व आस-पास गांवों के लोगों का काफी समर्थन मिलने लगा है। धरना स्थल पर रखे रजिस्ट्रर में गु्रप की मांगों के समर्थन में गत सात दिनों में सीएचसी आने वाले तथा उक्त मार्ग से गुजरने वाले ११ सौ से भी अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए है। धरणार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। ग्रुप के श्रवण सैनी ने कहा कि धरने को सात दिन होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली है। इससे यहां ग्रुप के कार्यकर्ताओं व समर्थकों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है। सैनी ने बताया कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक धरना जारी रहेगा। ग्रुप के सांवरमल ढाका के नेतृत्व में पार्षद सुभाष वाल्मीकि, वीरेन्द्र, भगाराम प्रजापत, गोपाल सहारण, श्रवण जाट, दिनेश पूनिया, नौरतनमल माली आदि ग्रुप के कार्यकर्ता धरने पर बैठे।

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned