scriptविकास कार्य देखने निकली चेयरमैन, तो क्यों ठेकेदारों के चेहरों पर बजे बारह | Inspection: Chairman On Inspection, Panic Among The Contractors | Patrika News
चुरू

विकास कार्य देखने निकली चेयरमैन, तो क्यों ठेकेदारों के चेहरों पर बजे बारह

Inspection: चूरू नगर परिषद की चेयरमैन के लगातार दूसरे दिन विकास कार्यों का निरीक्षण करने को लेकर ठेकेदारों में घबराहट फैली रही।

चुरूMar 18, 2020 / 11:42 am

Brijesh Singh

विकास कार्य देखने निकली चेयरमैन, तो क्यों ठेकेदारों के चेहरों पर बजे बारह

विकास कार्य देखने निकली चेयरमैन, तो क्यों ठेकेदारों के चेहरों पर बजे बारह

चूरू. नगरपरिषद सभापति पायल सैनी का नगरपरिषद द्वारा निर्मित विकास एवं निर्माण कार्यों के औचक निरीक्षण का अभियान मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को सभापति पायल सैनी ने नगरपरिषद की पूरी टीम आयुक्त द्वारका प्रसाद, सहायक अभियन्ता इरफान अली, आत्माराम प्रजापति, किशन उपाध्याय के साथ शहर के वार्ड संख्या 1, 59 और 60 एवं लुहारों के मोहल्ले आदि वार्डों में मुख्यमंत्री बजट घोषणा अन्तर्गत निर्मित सडक़ों का संबंधित फ र्म के ठेकेदार के साथ निरीक्षण किया। चूरू नगर परिषद की चेयरमैन के लगातार दूसरे दिन विकास कार्यों का निरीक्षण करने को लेकर ठेकेदारों में घबराहट फैली रही।

कुछ जगह जहां कार्य सन्तोषप्रद पाया गया, तो वहीं कुछ जगह चौकाने वाले तथ्य सामने आए। सभापति ने निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्यों में कमी मिलने पर संबंधित ठेकेदार को मौके पर ही दोबारा पैच वर्क करवाने तथा कई स्थानों पर और सामग्री डाल कर सडक़ों की लेवलिंग करवाने के निर्देश दिए।

महिलाओं ने किया स्वागत
निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डों में सभापति के पहुंचने की खबर ज्यों ही मोहल्ले की महिलाओं को मिली तो वे बिना घूंघट घरों से बाहर आ गईं और आत्मीयता के साथ सभापति से मिलीं। किसी ने भुआ कह कर पांव छुए, तो किसी ने बहू कहा। इस दौरान अधिकांश महिलाओं ने मोहल्ले के बिजली, पानी की समस्याओं के साथ-साथ वृद्धजनों की पेंशन बंधवाने की पुरजोर मांग की, जिस पर सभापति ने शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया।

अतिक्रमण हटाने के निर्देश
निरीक्षण के दौरान वार्ड संख्या 59, 60 में कई गलियों में लोगों के आम रास्तों पर किए अतिक्रमण को लेकर मोहल्ले वासियों से उन्हें हटवाने के लिए समझाईश करते हुए कहा कि एक सप्ताह में या तो स्वयं इन अवैध अतिक्रमणों को हटा लें, अन्यथा नगरपरिषद नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा। निरीक्षण के दौरान सभापति के साथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अबरार खान, युवा कांग्रेस नेता नारायण बालान, उपसभापति प्रतिनिधि एवं पूर्व पार्षद रमजान खान, पार्षद चन्द्रप्रकाश सैनी सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी साथ थे।

Home / Churu / विकास कार्य देखने निकली चेयरमैन, तो क्यों ठेकेदारों के चेहरों पर बजे बारह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो