scriptवैक्सीन के लिए कोल्ड चेन डिपो का निरीक्षण | Inspection of cold chain depot for vaccine | Patrika News

वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन डिपो का निरीक्षण

locationचुरूPublished: Dec 04, 2020 10:49:49 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनमोहन गुप्ता ने बुधवार को कोल्ड चेन डिपो का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं एवं तैयारियों तथा प्रबंधन पर चर्चा की।

वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन डिपो का निरीक्षण

वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन डिपो का निरीक्षण

चूरू. जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनमोहन गुप्ता ने बुधवार को कोल्ड चेन डिपो का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं एवं तैयारियों तथा प्रबंधन पर चर्चा की। सीएमएचओ डॉ. गुप्ता ने चूरू के एएनएमटीसी सेंटर पर बने कोल्ड चैन डिपो पर वैक्सीनेशन के संबंध में तैयारियों पर चर्चा की गईं। इस दौरान वैक्सीनेशन प्रबंधन व कोल्ड चैन डिपो से चिकित्सा संस्थान तक वितरण के बारे में कार्य योजना पर विचार किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान फ्रीजर आदि का समुचित रख-रखाव सुनिश्चित करने और समस्त कोल्ड चैन डिपो पर गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। कोविड-19 वैक्सीनेशन के पहले प्रशिक्षण वगैरह की समुचित तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीआरसीएचओ डॉ. सुनील जांदू ने वैक्सीनेशन के अलग-अलग चरणों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में हैल्थ केयर वर्कर्स, पुलिस, सेंट्रल आम्र्ड पुलिस फोर्स, आर्मी, नगर पालिका एवं पंचायती राज कर्मचारी-अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी और अन्य फ ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं। इस दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक आशीष खण्डेलवाल भी मौजूद रहे।

चूरू. अग्रसेन नगर में 16 व शिव कॉलोनी में 8 कोरोना संक्रमित मरीज आने पर बीसीएमओ डॉ. अहसान गौरी के नेतृत्व में अग्रसेन नगर सीएचसी प्रभारी डॉ. सुमन धानिया ने 165 घरों में लगभग 700 लोगों की जांच करवाई। डॉ. सुमन धानिया ने बताया कि घरो में लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेन्स का ख्याल रखने के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर एएनएम सरोज, संगीता, सविता, आशा आदि ने सहयोग किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो