scriptInteracted with children – माइंड स्पार्क लैब में पढ़ रहे बच्चों से किया संवाद, सुनी समस्याएं | Interacted with children studying in Mind Spark Lab, listened to probl | Patrika News
चुरू

Interacted with children – माइंड स्पार्क लैब में पढ़ रहे बच्चों से किया संवाद, सुनी समस्याएं

घांघू (चूरू). जिला कलक्टर संदेश नायक ने मंगलवार को जिले के घांघू ग्राम पंचायत पर ग्रामीणों से संवाद किया व समस्याएं सुनकर निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। राउमावि, सीएचसी, उचित मूल्य दुकान व आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया।

चुरूFeb 11, 2020 / 09:36 pm

Vijay

Interacted with children - माइंड स्पार्क लैब में पढ़ रहे बच्चों से किया संवाद, सुनी समस्याएं

Interacted with children – माइंड स्पार्क लैब में पढ़ रहे बच्चों से किया संवाद, सुनी समस्याएं

घांघू (चूरू). जिला कलक्टर संदेश नायक ने मंगलवार को जिले के घांघू ग्राम पंचायत पर ग्रामीणों से संवाद किया व समस्याएं सुनकर निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। राउमावि, सीएचसी, उचित मूल्य दुकान व आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम अवि गर्ग, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, डिस्कॉम एसई के के कस्वां, प्रशिक्षु आरएएस अशोक कुमार, सहायक अभियंता अशोक कुमार ढाका मौजूद थे। जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने बिजली, पानी, खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने जैसी समस्याएं सुनीं और निस्तारण के लिए निर्देश दिए। घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइनें शिफ्ट करने को लेकर ग्रामीणों की शिकायत पर उन्होंने डिस्कॉम एसई केके कस्वा को निर्देश दिए। सुगनाराम मांझू, केशरदेव आदि ने ग्राम पंचायत द्वारा दुकान आवंटन में पारदर्शिता नहीं बरते जाने की शिकायत की, कलक्टर ने प्रशासक को निर्देश दिए कि आवंटन निरस्त कर नीलामी आदि की समुचित प्रक्रिया से दुकान आवंटन कराएं। निवर्तमान उप सरपंच लखेंद्र सिंह ने दांदू गांव की नाली, जयप्रकाश शर्मा, बन्ने खां, अब्दुल हबीब अनवरी, दाऊद अली आदि ने गांव की जरूरतों और किए गए कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों से संवाद करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि अपने जीवन में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग कम करें और महिलाएं राजीविका की गतिविधियों से जुड़कर अपनी आय बढाएं। जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की जागरुकता की सराहना करते हुए कहा कि अपने बच्चों को आधुनिक शिक्षा दिलाएं और गांव के विकास के लिए मिल-जुलकर काम करें। एसडीएम अवि गर्ग ने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।
छात्राध्यापक के अव्यवस्थित कपड़ों पर जताया असंतोष
जिला कलक्टर संदेश नायक ने अपने घांघू भ्रमण के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया तथा वहां माइंड स्पार्क लैब में अध्ययन कर रहे बच्चों से संवाद कर उनके अध्ययन के बारे में जाना। जिला कलक्टर ने छात्राध्यापक के अव्यवस्थित कपड़ों पर असंतोष जताया। उन्होंने पोषाहार का निरीक्षण किया तथा खाना बनाने में गैस चूल्हे का ही उपयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजीविका के महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए जा रहे मसालों का उपयोग करने की सलाह दी। कलक्टर ने घांघू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ मो. अहसान गौरी को आवश्यक निर्देश दिए। आंगनबाड़ी केंद्र की व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की।

Home / Churu / Interacted with children – माइंड स्पार्क लैब में पढ़ रहे बच्चों से किया संवाद, सुनी समस्याएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो