scriptIt is the grace of Balaji Maharaj that he came back alive. | Russia-Ukrain: बालाजी महाराज की कृपा है कि जिंदा लौट आई | Patrika News

Russia-Ukrain: बालाजी महाराज की कृपा है कि जिंदा लौट आई

चारों तरफ आग की लपटें, दहशत का माहौल, बम धमाकों की गूंज। रूस-यूके्रन के बीच छिड़ी जंग में ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है। चारों तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है।

चुरू

Updated: March 05, 2022 11:49:48 am

सालासर. चारों तरफ आग की लपटें, दहशत का माहौल, बम धमाकों की गूंज। रूस-यूके्रन के बीच छिड़ी जंग में ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है। चारों तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है। सीमा पर दौड़ते सेना के वाहन, टैंक आदि देखकर दिल सहम जाता है। ये बात यूके्रन में विनित्सा मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस कर रही खारिया कनिराम निवासी रिया दूधवाल ने बताई।
वो गुरुवार रात को ही एक बजे अपने गांव लौटी है। वह सकुशल लौटने पर सालासर पहुंची और बालाजी महाराज के दर्शन कर पूजा अर्चना की। रिया ने बताया कि आने वाले समय में उसकी परीक्षा होने वाली है। वह एमबीबीएस की द्वितीय वर्ष की छात्रा है। दो माह से यहां युद्ध की चर्चा हो रही थी। आज दोनों देशों में नौ दिन से जंग छिड़ी हुई है। इस कारण जन-जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। दिनभर बमों का हमला, रॉकेट की आवाज गंूजती है। युद्ध के सायरन बजते रहते हैं। रिया ने बताया कि बालाजी महाराज के आशीर्वाद से गोलीबारी और बमबारी जैसी विकट परिस्थितियों से गुजर कर जिन्दा वापस लौटकर देश पहुंच गई हूं।
-५ डिग्री में घंटों तक किया इंतजार
रिया ने बताया कि रोमानिया बोर्डर पर -5 डिग्री का तापमान में घंटों तक इंतजार करना पड़ा। रोमानिया में तीन दिन तक रूकना पड़ा। अभी भी भारतीय छात्र यूके्रन के खारकीव और कीव में फंसे हुए हैं । जो देश आना चाहते हंै।
युद्ध के कारण भारतीय विद्यार्थी नहीं आ पा रहे हैं। बालाजी महाराज से प्रार्थना करती हूं की वो भी जल्दी घर वापस लौट आए। समाजसेवी भंवरलाल सामोता, कमलकिशोर पुजारी, जीतमल शर्मा व विकास ढाका सहित अनेक लोगों ने उसका स्वागत किया।
बमबारी के दौरान बंकरों में छिपे रहे
सुजानगढ़. रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे मेडीकल कोर्स कर रहे विद्यार्थियो का लौटने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को तीन नम्बर रेल फाटक के पास खुशाल तंवर खारकीव के लौटने पर परिजनो के चेहरो पर खुशी देखने को मिली। तंवर का स्वागत उपसभापति अमित मारोठिया व देहात कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विद्याधर बेनीवाल ने पुष्पमाला पहनाकर किया। तंवर ने बताया कि 6 दिनो के बाद यहां पहुंचे। उन्होंने बमबारी के दौरान बंकरो में रहने के समय हुई परेशानी बताई ओर कहा कि खाना, पानी न होने पर भी कफ्र्यू के समय बंकरो से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत थी। उन्होंने बॉर्डर तक पहुंचाने ओर वहां से देश तक आने के लिए किए गए सरकारी प्रयासो की सराहना की।
यूक्रेन से लौटा मेडिकल छात्र
चूरू. उजग्रोद नेशनल यूनिवर्सिटी, यूक्रेन में मेडिकल कोर्स कर रहे पांचवें वर्ष के छात्र ऋ षभ सहल का भारत आने पर भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष प्रभा धंधावत एवं मुकेश कंवर आई टी संयोजक द्वारा माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया ।
ऋ षभ सहल ने बताया कि भारत सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी होने के पश्चात भारत आ गया था परन्तु आगे के कोर्स के संबंध में चिंता भी व्यक्त की गई। परिवार के मुखिया सुधाकर सहल द्वारा प्रधानमंत्री द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद किया गया। इस अवसर पर प्रभाकर सहल, दिवाकर सहल,हितेश सहल, रजत सहल, मुकेश शर्मा, योगेश शर्मा, आदि परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

बालाजी महाराज की कृपा है कि जिंदा लौट आई
बालाजी महाराज की कृपा है कि जिंदा लौट आई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.