scriptJewelry and cash worth lakhs stolen from a deserted house | सूने मकान से लाखों के गहने व नकदी चोरी | Patrika News

सूने मकान से लाखों के गहने व नकदी चोरी

उपतहसील निम्बीजोधां के एक मकान में चोर लाखों के जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर गए। पुलिस के अनुसार निम्बीजोधां के राजकीय चिकित्सालय के पास रविन्द्र उपाध्याय के मकान में मुख्य द्वार, तीन कमरों के ताले तोड़कर लोहे की अलमारी व संदूक में रखे सोने-चांदी के आभूषण सहित 35 हजार रुपए चुरा ले गए।

चुरू

Published: May 04, 2022 10:35:28 am

लाडनूं. उपतहसील निम्बीजोधां के एक मकान में चोर लाखों के जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर गए। पुलिस के अनुसार निम्बीजोधां के राजकीय चिकित्सालय के पास रविन्द्र उपाध्याय के मकान में मुख्य द्वार, तीन कमरों के ताले तोड़कर लोहे की अलमारी व संदूक में रखे सोने-चांदी के आभूषण सहित 35 हजार रुपए चुरा ले गए।
मकान मालिक रविन्द्र ने पुलिस को बताया कि वह नागपुर रहता है तथा 4 माह पूर्व पत्नी को नागपुर लेकर गया था। उसने बताया कि 10 दिनों के लिए जाने के कारण घर के बाहर व मंदिर में लाइट चालू थी, वहीं फ्रिज में खाने पीने का सामान होने के कारण उसे भी चालू छोड़कर गए थे। गर्मी की छुट्टियों के कारण वे वहीं रुक गए और पीछे से चोरों ने उनके सूने मकान पर सेंध लगाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। वे जाने से पूर्व अपने पड़ौसी गिरधारीलाल शर्मा को मुख्य गेट की चाबी देकर गए थे। उन्हें घर में लगे तुलसी के पौधों में पानी देने की जिम्मेदारी सौंप रखी थी। वे पिछले बुधवार को पौधों में पानी देने गए तो वहां ताला टूटे मिलने पर उन्हें सूचना दी तो वे यहां पहुंचे। मंगलवार को पुलिस को साथ लेकर ही घर में प्रवेश किया। पुलिस ने मौका मुआयना किया। सोने के दो मंगलसुत्र, 6 अंगूठियां, 2 कंगन तथा चांदी की कटौरी, गिलास, पूजा की थाली, चम्मच, पायजेब, बिछिया, भगवान गणेश व लक्ष्मी की मूर्ति व छत्र आदि सामान नहीं मिला। उनकी पत्नी के इक_े किए गए 35 हजार रुपए भी नहीं मिले। उन्होंने बताया कि सोने के आभूषणों की कीमत करीब 5 लाख है तथा चांदी के बर्तन तथा आभूषण की कीमत करीब 70 हजार रुपए हैं। पुलिस ने मौका मुआयना कर लिखित रिपोर्ट ली है। कमरों के दरवाजों पर लगे अंडरलॉक होने के कारण चोरों ने ताले तोडऩे की बजाय चोखटें ही तोड़ डाली। चोरों ने यहां फ्रिज में रखी मिठाई-भूजिया व अन्य खाने-पीने की चीजों का भी आनन्द लिया। वहां मिठाई का डिब्बा व झूठी प्लेटें भी मिली। यह सब देखकर लगता है कि चोरों को चोरी करने के समय किसी प्रकार को डर नहीं था उन्होंने काफी समय यहां बिताया। चौकी प्रभारी रामस्वरूप बिश्नोई ने बताया कि चोरी की जानकारी मिलते ही घर के मालिक को सूचना देकर बुलाया गया। उनके आते ही वहां मौका मुआयना किया। प्रार्थी से लिखित रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया। रिपोर्ट देने के बाद मामला दर्ज कर जांच की जाएगी। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

सूने मकान से लाखों के गहने व नकदी चोरी
सूने मकान से लाखों के गहने व नकदी चोरी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.