scriptJizzling rain: The thunder of the clouds rang early in the morning | Jizzling rain:- झमाझम बारिश: सुबह-सुबह बज उठी मेघों की झनकार | Patrika News

Jizzling rain:- झमाझम बारिश: सुबह-सुबह बज उठी मेघों की झनकार

चूरू. जिले में रविवार सुबह मेघों की झनकार के साथ हुई। जिले में कई स्थानों पर खूब पानी बरसा। निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हुई। तेज सूंटे के साथ आई बारिश से मौसम सुहाना हो गया।इसके अलावा साहवा, रतनगढ़, सादुलपुर, तारानगर सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी बारिश के समाचार हैं।

चुरू

Published: July 04, 2022 12:58:20 pm

बरसात से घरों, गलियों और खेतों में भरा पानी, दरिया बन गई सड़कें व गलियां
चूरू. जिले में रविवार सुबह मेघों की झनकार के साथ हुई। जिले में कई स्थानों पर खूब पानी बरसा। निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हुई। तेज सूंटे के साथ आई बारिश से मौसम सुहाना हो गया।इसके अलावा साहवा, रतनगढ़, सादुलपुर, तारानगर सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी बारिश के समाचार हैं। मौसम विभाग के अनुसार चूरू में 1.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। दो दिनों से हो रही बरसात के बाद 45 डिग्री तक चलने वाला पारा भी औंधे मुह आ गिरा है। अधिकतम तापमान 35.3 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।
चूरू. सादुलपुर तहसील क्षेत्र में रविवार की दोपहर बाद एक बार फिर मौसम मेहरबान हुआ है। दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद शाम ढलने के साथ पहले हल्की और फिर झमाझम बरसात हुई है। हालांकि इस बरसात से उमस भरी गर्मी से त्रस्त लोगों को तो राहत मिली लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर पानी भरने के साथ ही आम जनता के लिए फिर समस्या बन गई हल्की बारिश होते ही महाराणा प्रताप चौक, शीतला बाजार, अशोक मार्केट फोर पोल, पिलानी रोड रेलवे फाटक के आसपास फिर पानी भर गया है और आवागमन बाधित रहा।
बीदासर. कस्बे में रविवार सुबह 11 बजे बाद लगभग आधे घंटे तक तेज बरसात हुई, सड़कों ने दरिया का रूप ले लिया। कस्बे की बिजली गुल हो गई जो दोपहर 1 बजे के बाद बहाल हुई। मण्डी बाजार, गणगौरी चौक, बैंक ऑफ बड़ौदा रोड़, वाल्मिकी बस्ती, शिव कॉलोनी, नगर पालिका मार्ग स्थित दुकानों व घरों में पानी भर गया। वार्ड 1, 2, 3, 4, 6, 9, 34, 35 सहित अनेक वार्डों में बरसाती पानी निकलने में तीन घण्टे का समय लगा।
घांघू. घांघू सहित आसपास के क्षेत्र में रविवार शाम हुई जोरदार बरसात से घरों, गलियों और खेतों में पानी भर गया। जोरदार बरसात से कुण्ड भी पानी से लबालब हो गए। मुख्य रास्तों पर पानी भर जाने से आवागमन में काफी परेशानी हुई। किसानों ने खेतों में बुआई ज्यादा पानी से खराब हो गई। छोटे उगते अनाज में नुकसान हो गया। गांव घांघू के युवा किसान बनवारीलाल रेवाड़ और नेमीचंद जांगिड़ ने बताया की जोरदार बरसात से खेतों में पानी भरने से छोटे अनाज में नुकसान हुआ है। राधेश्याम दर्जी ने बताया की बरसात से घास अच्छी होगी।
साहवा. क्षेत्र में रविवार दोपहर दो बजे बाद क्षेत्र में जमकर बादल बरसे। सड़कें व गलियां नहर बनी नजर आई। लम्बे इंतजार के बाद रविवार दोपहर को हुई मूसलाधार वर्षा से किसानों का खरीफ फसल बुआई का इन्तजार खत्म हुआ। साहवा में डेढ घंटे तक झमाझम से वार्ड 19 व 14 में डाली गई पाइप लाइन भी गलियों व नालियों के पानी को सहन नहीं कर पाई। पुराने बस स्टैंड से श्रीमती मोहनी देवी चाचान राजकीय सीएचसी तक करीब आधा किमी साहवा तारानगर सड़क पर तीन फीट पानी भर गया। बाजार में दुकान व की निचले इलाकों में पानी भर गया, वाहन पानी में डूब गए, लेकिन देर शान को सड़कों पर भरा पानी सीवरेज के लिए बाहर निकल गया। इससे लोगों को काफी राहत मिली।
तारानगर. क्षेत्र में रविवार दोपहर 4 बजे करीब आधे घंटे बारिश हुई। मानसून की पहली अच्छी बारिश होने के बाद क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली। बारिश के बाद कस्बे के रोडवेज बस स्टैंड मार्ग, अंबेडकर सर्किल मार्ग, सात्युं बस स्टैंड सहित कस्बे के कई गली मोहल्लों में बरसाती पानी भर गया जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। रोडवेज बस स्टैंड, अंबेडकर सर्किल, सात्युं बस स्टैंड पर स्थित दुकानों के आगे पानी भरने से दुकानदारों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। तहसील के कई गांवों में भी बारिश होने के समाचार मिले हैं। बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल उठे। क्षेत्र में अच्छी बारिश होने से खेतों में बुवाई कार्य में किसानों को फायदा मिलेगा। तहसील कार्यालय के अनुसार क्षेत्र में 25 एमएम बारिश दर्ज की गई।
Jizzling rain:- झमाझम बारिश: सुबह-सुबह बज उठी मेघों की झनकार
Jizzling rain:- झमाझम बारिश: सुबह-सुबह बज उठी मेघों की झनकार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.