scriptदो चरवाहों की हत्या कर एक को चारपाई से बांधा | Killed two shepherds and tied one to a cot | Patrika News

दो चरवाहों की हत्या कर एक को चारपाई से बांधा

locationचुरूPublished: Aug 02, 2021 10:31:39 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

भेड़-बकरियां पालकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले दो चरवाहों की अज्ञात लोगों ने धारधार हथियारों से हत्या कर दी और पांच दर्जन से अधिक भेड़ बकरियां चोरी कर किसी वाहन में डालकर ले गए।

दो चरवाहों की हत्या कर एक को चारपाई से बांधा

दो चरवाहों की हत्या कर एक को चारपाई से बांधा

सादुलपुर. भेड़-बकरियां पालकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले दो चरवाहों की अज्ञात लोगों ने धारधार हथियारों से हत्या कर दी और पांच दर्जन से अधिक भेड़ बकरियां चोरी कर किसी वाहन में डालकर ले गए। आरोपियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 52 चूरू सादुलपुर मार्ग स्थित गांव गगोर की रोही में सो रहे चरवाहों पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। अलसुबह खेतों में जाने वाले लोगों ने मृतकों को देखा तो पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही थानाधिकारी गुरभुपेंद्र सिंह,एएसपी नीरज पाठक, डीएसपी ब्रजमोहन असवाल, ओमप्रकाश गोदारा, सिधमुख थानाधिकारी कृष्ण कुमार, हमीरवास थानाधिकारी संजय पूनियां, दूदवाखारा थानाधिकारी रामविलास विश्नोई मौके पर पहुंचे। इस दौरान मौके पर ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्रित हो गई। ग्रामीण हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग कर रोष जताया। एक बार तनावपूर्ण माहौल हो गया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होगी मृतकों के शवों को नही उठाने की चेतावनी दी। इसी बीच जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस, एएसपी योगेंद्र फौजदार भी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को कार्यवाही का आश्वासन दिया। गंभीर बात ये सामने आई कि अज्ञात हत्यारों ने दोनों चरवाहों की हत्या कर चार पाई पर बांध दिया। घटना के समय एक चरवाहा झोपड़े में सो रहा था तथा दूसरा अपने पशुओं की निगरानी के लिए बाहर सोया हुआ था। लोगों के आक्रोश को देख पुलिस ने स्पेशल टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।
न्यांगली और पूनिया पहुंचे मौके पर
घटना की सूचना मिलते ही विधायक डॉ. कृष्णा पूनिया तथा बसपा नेता मनोज न्यांगली मौके पर पहुंचे। घटना को लेकर न्यांगली ने रोष जताया तथा ग्रामीणों को भी सहयोग का आश्वासन दिया। जिसके बाद दोनों शवों को सरकारी अस्पताल के मोर्चरी रूम में पहुंचाया। न्यांगली ने कहा कि पीडि़तों को न्याय नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा। न्यांगली घटना स्थल पर ही धरने पर बैठ गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। घटना के बाद पुलिस ने गगोर के आस-पास के क्षेत्र में डेरा सा डाल लिया। वहीं एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची तथा हत्यारों के पदचिन्हों को उठाने की कार्यवाही की। इसके अलावा पुलिस डोग स्क्वायड से भी मदद ले रही है। थानाधिकारी गुरभुपेंद्र सिंह ने बताया कि गांव लम्बोर बड़ी निवासी नरेन्द्र कुमार ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि उसका भाई व मेरे रिश्तेदार खेत में रेवड़ लेकर रहते है। उसका भाई कृष्ण कुमार तथा ढंढाल लेखु निवासी रिश्तेदार राजेश गत बीस पच्चीस दिन से रेवड़ लेकर रह रहे है। कुल 122 बकरियां थीं। कल रात उसका भांजा प्रवीण कुमार खाना देकर गया एवं रविवार सुबह भाई कृष्ण कुमार को फोन किया तो जवाब नहीं मिला। जिस पर वह मौके पर पहुंचे तो उसका भाई कृष्ण कुमार झोपड़े के बाहर चारपाई पर लेटा हुआ था जिसको नजदीक जाकर चद्दर उठा कर देखा तो कृष्ण के सिर में चोटों के निशान थे तथा खून से लथपथ था। झोपड़े के अंदर राजेश का शव चारपाई पर पड़ा था तथा राजेश के भी चोटों के निशान थे तथा दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। 57 बकरियां व बकरे गायब थे। आरोप लगाया है कि अज्ञात लुटेरों ने कृष्ण और राजेश की हत्या कर बकरियों को चोरी कर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ने की नाकाबंदी
जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने एक स्पेशल टीम का गठन कर हत्यारो और लुटेरों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। वहीं घटना के बाद सीमावर्ती हनुमानगढ़, हरियाणा के बहल, भिवानी, हिसार, पिलानी, झुंझुनूं आदि थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी करवाकर घटना की जानकारी दी।
मृतक हैं रिश्तेदार
गांव लम्बोर बड़ी निवासी मृतक कृष्ण कुमार तथा गांव ढंढ़ाल निवासी राजेश बाजिया रिश्ते में फूफा और भतीजे हैं। राजेश बाजिया अपंग भी है तथा भेड़ बकरियों से अपने परिवार का पालन पोषण करता है। खाली पड़े खेतों में अपने भेड़ बकरियों को चराते-चराते रातो में खेतों में ही डेरा डाल लेते हैं। दोनो चरवाहा शनिवार रात गगोर के नजदीक एक खेत में आराम कर रहे थे। रात किसी समय दो से अधिक लुटेरे पहुंचे व बाहर सो रहे कृष्ण कुमार की हत्या कर चारपाई से बांध दिया। झोपड़े में सो रहे राजेश की भी हत्या कर दी। लगभग साठ भेड़ बकरियां वाहन में डालकर हत्या के आरोपी फरार हो गए।
& अज्ञात लोगों द्वारा दो व्यक्तियों की हत्या कर उनके पशु चोरी कर ले गए है। जिस पर पुलिस हर नजरिये और सम्भावित क्षेत्रो में वारदात करने वालों की पहचान में जुटी है तथा टीम का गठन किया गया है। पुलिस हत्यारो को शीघ्र ही गिरफ्तार करने का प्रयास करेगी।
नारायण टोगस, एसपी, चूरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो