सरदारशहर के लाडले ने 137 जनों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला

जिले के लाडलो ने हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया है। चाहे वो आजादी के समय लड़ी गई लड़ाई हो या फिर देश में आई कोई आपदा हो। इस समय देश के कुछ प्रदेशों में तौकाते नामक तूफान अपना कहर बरपा रहा है।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 20 May 2021, 11:31 AM IST

सरदारशहर. जिले के लाडलो ने हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया है। चाहे वो आजादी के समय लड़ी गई लड़ाई हो या फिर देश में आई कोई आपदा हो। इस समय देश के कुछ प्रदेशों में तौकाते नामक तूफान अपना कहर बरपा रहा है। इसमें भी सरदारशहर तहसील के भोजासर बड़ा निवासी रमेश कुमार प्रजापत लोगों की जिंदगी बचाने के लिए जी जान से जुटा हुआ है।

इसका उदाहरण मंगलवार को मुंबई के पालघर समुद्र तट से 5 किलोमीटर अंदर एक 137 लोगों से भरा जहाज खराब हो जाने के कारण बीच समुंद्र में अटक गया। जिसकी सूचना नेवी को दी गई। नेवी ने चार जवानों की टीम तैयार की। जिसमें सरदारशहर तहसील के गांव भोजासर बड़ा का रमेश प्रजापत भी शामिल था। रमेश कुमार प्रजापत सहित 4 जवानों ने सभी 137 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया।

जहाज के इंजन में पानी चला जाने से जहाज बीच समंदर में रुक गया। सभी को हेलीकॉप्टर की सहायता से सुरक्षित स्थान पर ले गए। रमेश ने बताया की मौसम खराब होने के बावजूद भी हेलीकॉप्टर की सहायता से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। रमेश कुमार 8 साल पहले 14 अगस्त 2013 को नेवी में भर्ती हुए थे। जिसके बाद अनेकों रेस्क्यू कर हजारों लोगों की जिंदगी बचा चुके हैं। रमेश के पिता मनीराम प्रजापत और बड़े भाई गोपीचंद प्रजापत खेती का कार्य करते हैं। मध्यमवर्ग के परिवार से ताल्लुक रखने वाले रमेश ने अब तक सैकड़ों जिंदगियों को बचाया है।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned