#Changemaker देशहित व लोकतंत्र की रक्षा के लिए राजनीति को स्वच्छ करना जरूरी

#Changemaker देशहित व लोकतंत्र की रक्षा के लिए राजनीति को स्वच्छ करना जरूरी

Rakesh Kumar Goutam | Publish: May, 17 2018 10:24:10 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत चल रहे आयोजनों की शृंखला में गुरुवार को बार एसोसिएशन सभागार में अधिवक्ताओं का टॉक शो हुआ

रतनगढ़.

राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत चल रहे आयोजनों की शृंखला में गुरुवार को बार एसोसिएशन सभागार में अधिवक्ताओं का टॉक शो हुआ। टॉक शो की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता सुमेरसिंह गुढ़ा ने की। भाजपा नेता व अधिवक्ता बजरंग गुर्जर ने कहा कि राजस्थान पत्रिका का यह अभियान भविष्य की सार्थकता को सिद्ध करता महसूस हो रहा है। वक्ताओं ने कहा कि देशहित व लोकतंत्र की रक्षा के लिए राजनीति को स्वच्छ करना जरूरी है।

 


यह अभियान जिस दिन परवान चढ़ेगा। उस दिन से स्वच्छ छवि के ईमानदार, कर्तव्यनिष्ठ, जनता के सुख- दुख में भागीदार, धनबल व बाहुबल रहित जनप्रतिनिधि ही चुने जाएंगे। संविधान में वर्णित सही लोकतांत्रिक प्रणाली तभी कारगर होगी। बार संघ अध्यक्ष सतीश मारू, वरिष्ठ अधिवक्ता कमलकांत शर्मा, महावीरसिंह राठौड़, सांवरमल चमडिय़ा, जगदीशप्रसाद शर्मा, रोहिताश्वसिंह, मनीष शर्मा, प्रमोद इंदौरिया, भींवाराम मेघवाल, धर्मेंद्रसिंह आदि ने भी पत्रिका के इस अभियान की सराहना करते हुए इस इसे सही समय पर उठाया गया सही कदम बताया।

 

टॉक शो में अनिल सोनी, निराणाराम बिस्सू, राजेंद्र मेघवाल, महेंद्रसिंह डूकिया, लोकेंद्रपालसिंह, रमेश स्वामी, कपिल पारीक, श्रीभगवान सारस्वत, निरंजन चौहान, निर्मल भुढाढऱा, रामावतार ठठेरा, योगेश ठठेरा आदि अधिवक्ता उपस्थित थे। अंत में अधिवक्ताओं ने राजनीति को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया।


बनेंगे स्वच्छ राजनीति का हिस्सा

तारानगर.

राजस्थान पत्रिका के चेंज मेकर्स अभियान के तहत न्यायालय परिसर में परिचर्चा का आयोजन किया गया। इसमें वकीलों ने पत्रिका के अभियान की प्रशंसा की। अधिवक्ताओं ने लोगों से स्वच्छ राजनीति का हिस्सा बनने का आह्वान किया। एडवोकेट निर्मल प्रजापत ने कहा कि पत्रिका ने चेंज मेकर्स अभियान शुरू कर बड़ा सराहनीय कार्य किया है। एडवोकेट पूर्णाराम सांगवान, एडवोकेट गजराजसिंह राजवी, एडवोकेट केदारमल स्वामी, एडवोकेट रतन चाचाण, एडवोकेट राजेन्द्रसिंह राठौड़, एडवोकेट पवन योगी, एडवोकेट साजिद खां, एडवोकेट विकास सोनी ने कहा कि अभियान से जुड़कर वे स्वच्छ राजनीति का हिस्सा बनेंगे। कार्यक्रम में एडवोकेट विकास सिहाग, महेन्द्र यादव, अनिल स्वामी, सुभाष सहारण, छतीश कुमार, अरूण सिहाग, योगेश जैन, मोहित शर्मा, अक्षय राठौड़ आदि ने भाग लिया। परिचर्चा के अंत में उपस्थित वकीलों ने स्वच्छ राजनीति से जुडऩे के तीन संकल्प लिए। चेंजमेकर्स अभियान से जुडऩे के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की जानकारी ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned