scriptlike this they execute the crime | churu police: इस तरह देते हैं अपराध को अंजाम | Patrika News

churu police: इस तरह देते हैं अपराध को अंजाम

churu police: पहचान नहीं होने से अपराधी भी वारदात के बाद आसानी से फरार हो जाते हैं, पुलिस का उन तक पहुंचना चुनौती बन जाता है।

चुरू

Published: June 16, 2022 12:59:54 pm

churu police: चूरू, जिले सहित शहर में अनजान चेहरों की कोई कमी नहीं है, शहर की कई कॉलोनियों में निवास कर रहे ऐसे चेहरों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पहचान के लिए ना तो पुलिस ओर ना ही मकान मालिक कोई दिलचस्पी दिखा रहे हैं। हालत यह है कि मकान मालिक केवल मासिक किराए पर ध्यान देता है, किराएदार कौन है किस प्रवृत्ति का है। इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे में कोई अपराधिक वारदात होने पर पुलिस के लिए अपराधी तक पहुंच पाना मुश्किल हो जाता है। पहचान नहीं होने से अपराधी भी वारदात के बाद आसानी से फरार हो जाते हैं, पुलिस का उन तक पहुंचना चुनौती बन जाता है।
churu police: इस तरह देते हैं अपराध को अंजाम
churu police: इस तरह देते हैं अपराध को अंजाम

दरअसल जिले सहित शहर में लूट, चोरी व अन्य संगीन जैसे काफी मामले सामने आए हैं। अपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोग शहर में किराए का मकान लेकर रहते हैं, बाद में मौका देखकर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं। शहर में बाइक चोरी की वारदात भी पिछले महीनों में बढ़ रही है। कई मामलों में पीडि़त पक्ष की ओर से सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराई गई है, लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आ रहे हैं। जानकारों की माने तो शहर में साल दर साल आबादी बढ़ रही है, जो कि मकान मालिकों के लिए आमदनी का जरिया बन गया है। बाहरी राज्यों व जिलों से हर साल बड़ी संख्या में लोग यहां आकर किसी न किसी क्षेत्र में कार्यरत है। इन कर्मचारियों की आड़ में अपराधिक गतिविधियों की मानसिकता रखने वाले अनजान चेहरे भी जगह बना लेते हैं।

सिर्फ कागजी सर्वे
पूर्व में पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर किराएदारों की पहचान के लिए सर्वे करने के आदेश भी दिए गए थे, लेकिन यह अभियान केवल कागजों में ही सिमट कर रह गया। पुलिसकर्मियों का कहना है कि आमजन का दायित्व है कि किराएदार रखने से पहले उसकी पूरी जानकारी लेकर संबंधित थाने को उपलब्ध कराए, ताकि कोई वारदात होने पर व्यक्ति की पहचान में आसानी हो सके। लेकिन मकान मालिक इसमें लापरवाही बरतते हैं, जिसका बाद में खामियाजा भुगतना पड़ता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.