scriptनमक की आड़ में ले जाई जा रही 30 लाख रुपए की शराब जब्त | Liquor worth Rs 30 lakh being taken under the guise of salt confiscate | Patrika News

नमक की आड़ में ले जाई जा रही 30 लाख रुपए की शराब जब्त

locationचुरूPublished: Oct 28, 2021 11:00:09 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

नमक की आड़ में हरियाणा से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब सहित पुलिस ने एक कैंटर को जब्त कर एक आरोपी को गिर तार किया गया है।

नमक की आड़ में ले जाई जा रही 30 लाख रुपए की शराब जब्त

नमक की आड़ में ले जाई जा रही 30 लाख रुपए की शराब जब्त

सादुलपुर. नमक की आड़ में हरियाणा से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही अवैध शराब सहित पुलिस ने एक कैंटर को जब्त कर एक आरोपी को गिर तार किया गया है। नशे की खेप को ले जाने के लिए कैंटर की बॉडी में विशेष खांचा बनाया गया था। तलाशी के दौरान हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 405 कर्टन बरामद किए हैं। पुलिस ने जब्त अनुमानित शराब की कीमत 30 लाख रूपए आंकी है। थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह ने बताया कि एसपी नारायण टोगस के आदेशानुसार अवैध शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत एएसपी नीरज पाठक तथा वृत्ताधिकारी बृजमोहन असवाल की देखरेख में कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर को डीएसटी प्रभारी जोगेन्द्र सिंह की सूचना पर पुलिस ने पिलानी की ओर से सादुलपुर की ओर आ रहे एक कैंटर आयसर को एएसपी कार्यालय के नजदीक रोक कर जांच की तथा चालक से पूछताछ की, तो वह घबरा गया। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने कैंटर की तलाषी ली, तो कैंटर में नमक के कट्टे भरे हुए थे। थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह ने बताया कि सूचना पुख्ता होने के कारण नमक के कट्टों का हटाकर जांच की, तो कैंटर की बॉडी में एक छोटा-सा दरवाजा दिखाइ दिया। जिसको खोलकर देखा, तो पता चला कि शराब तस्करों ने पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए बॉडी के नीचे लोहे की चद्दर से दरवाजानुमा खांचा बना रखा था। जिसमें शराब भरी हुई थी तथा खांचे को बंद कर उपर नमक डाल दिया। पुलिस ने शराब सहित कैंटर को जब्त कर आरोपी चालक महेश गिरि गोस्वामी 39 साल निवासी खडीन जिला बाड़मेर को गिर तार किया है।
पुलिस से बचने का तस्कर आजमा रहे हैं नया तरीका
मामले में थानाधिकारी गुरभूपेन्द्रसिंह ने बताया कि शराब तस्कर पुलिस से बचने के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब्त केैंटर चालक ने हरियाणा से शराब भरकर गुजरात तस्कर के लिए ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पुलिस के आगे चालाकी चल नहीं पा रही।
इन्होंने की कार्रवाई
डीएसटी टीम प्रभारी जोगेन्द्र सिंह, कांस्टेबल वेदप्रकाश, रामफ ल, सुष्मीत, मुकेश कुमार, संदीप कुमार, रोशनलाल तथा साइबर सैल चूरू के कांस्टेबल सत्यवान, रमाकांत एवं स्थानीय पुलिस थाने से सुरेन्द्र कुमार उपनिरीक्षक, कांस्टेबल सुरेश कुमार, जगदीश प्रसाद, राजेश कुमार आदि शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो