Lock Down: नहीं मान रहे लोग, तो पुलिस ऐसे सिखा रही सबक

Lock Down: गुरुवार को भी ऐसा नजारा देखने में आया, जब लोग अकारण ही सड़कों पर घूमते अथवा बाइक से इधर-उधर बेवजह राउंड लेते नजर आए।

Brijesh Singh

26 Mar 2020, 12:41 PM IST

चूरू. पहले राज्य सरकार और उसके बाद दो दिन पहले ही देश के प्रधानमंत्री की ओर से घोषित 21 दिन के लॉक डाउन ( Lock Down ) के बाद जहां 99.9 फीसदी आबादी घरों में कैद हो गई है, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो लॉक डाउन या फिर जिस वजह से इस लॉक डाउन की घोषणा की गई है, उस वजह की गंभीरता को समझने के लिए तैयार नहीं हैं। ऐसे लोग सड़कों पर निकल पड़ रहे हैं, भले ही उन्हें पुलिस की कड़ाई का सामना करना पड़े।

लॉक डाउन के गुजरे दिनों के दौरान और गुरुवार को भी ऐसा नजारा देखने में आया, जब लोग अकारण ही सड़कों पर घूमते अथवा बाइक से इधर-उधर बेवजह राउंड लेते नजर आए। चूरू शहर हो या आसपास का इलाका। ग्रामीण क्षेत्र हो या कस्बा, सब जगह लगभग ऐसे ही हालात देखने में आए। ऐसे में पुलिस ने इन्हें सजा देने का एक नायाब तरीका खोज निकाला।

राजलदेसर में लॉक डाउन के दरमियान मना करने के बाद भी बिना मास्क लगाए बाइक पर सवार होकर कस्बे में बिना काम घूमते युवक के साथ थानाधिकारी सुरेंद्र राणा के नेतृत्व में पुलिस ने इस तरह की कार्यवाही । जिसमें ये लिखा है कि मैं ***** हूं। मुझे समाज की कोई परवाह नहीं। गौरतलब है कि यह तरीका काफी कारगर तरीके से भी काम कर रहा है और ऐसी जगहों पर जहां यह तरीका आजमाया जा रहा है, वहां पर हालात कुछ नियंत्रण में नजर आ रहे हैं और लोग बाग कम ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Corona virus
Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned