न्यांगली राजकीय लोहिया कॉलेज से कर रहे एमए

न्यांगली राजकीय लोहिया कॉलेज से कर रहे एमए

Rakesh Kumar Goutam | Publish: Apr, 17 2018 11:19:30 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

विधायक न्यांगली दे रहे लोक प्रशासन की परीक्षा

चूरू.

सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली में शिक्षा प्राप्त करने की ललक 39 वर्ष बाद भी बनी हुई है। प्रशासनिक संरचना व ढांचे को गहनता से समझने व स्नातकोत्तर शिक्षा प्राप्त करने के लिए उन्होंने चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय से सत्र 2017-18 में लोक प्रशासन विषय से स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध में प्रवेश लिया। इन दिनों विधायक न्यांगली महाविद्यालय में छात्रों के साथ एमए पूर्वाद्र्ध (लोक प्रशासन) की परीक्षा दे रहे हैं।


कार्यवाहक प्राचार्य कमल कोठारी ने बताया कि तीन से छह बजे की पारी में विधायक न्यांगली महाविद्यालय में लोक प्रशासन पूर्वाद्र्ध की परीक्षा दे रहे हैं। दो प्रश्न पत्र दे चुके हैं। मंगलवार को तृतीय प्रश्न पत्र की परीक्षा दी है। अभी एक और प्रश्न पत्र होना बाकी है। जानकारी के मुताबिक न्यांगली अब तक स्नातक (बीए) व 2002 में एलएलबी की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। विधायक न्यांगली का कहना है कि स्नातकोत्तर शिक्षा प्राप्त करने के उद्देश्य से एमए की पढा़ई कर रहे हैं।

 

छात्र मनोज की जगह दयाराम दे रहा था परीक्षा

चूरू.

राजकीय लोहिया कॉलेज में मंगलवार को स्नातक द्वितीय वर्ष में पंजीकृत एक छात्र की जगह दूसरा छात्र परीक्षा देते पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक सुबह की पारी में बीए द्वितीय वर्ष हिन्दी साहित्य की परीक्षा थी। परीक्षा में पंजीकृत छात्र मनोज कुमार गेट की जगह दयाराम परीक्षा दे रहा था।


परीक्षा शुरू होने के बाद वीक्षक ने जब फोटो मिलान किया तो दयाराम की फोटो नहीं मिली। शक होने पर और पूछताछ की तो श्योदान पुरा निवासी दयाराम नेहरा फर्जी छात्र निकला। इस पर वीक्षक ने कापियां जब्त कर छात्र को पकड़ लिया और महाविद्यालय प्रशासन को सूचना दी। कार्यवाहक प्राचार्य व केन्द्राधीक्षक कमल कोठारी ने बताया कि फर्जी छात्र के पकड़े जाने के बाद उसकी कॉपियां व प्रश्नपत्र आदि जब्त कर लिए गए हैं। कोतवाली थाने में मामला दर्ज करने के लिए रिपोर्ट दी है।


अब मनोज भी नहीं दे पाएगा परीक्षा


फर्जीवाड़े के आरोप में अब मनोज भी इस साल परीक्षा नहीं दे पाएगा। कोर्ट का फैसला होने के बाद ही आगमी परीक्षाओं में बैठ पाएगा। कुछ लालच के कारण अब मनोज का कॅरियर भी दांव पर लग गया। कोतवाली पुलिस के मुताबिक कॉलेज प्रशासन की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपित दयाराम को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned