scriptMaavath stopped, fog surrounded, Dhujni was missed | मावठ थमी, कोहरे ने घेरा, छूट गई धूजणी | Patrika News

मावठ थमी, कोहरे ने घेरा, छूट गई धूजणी

चूरू. मावठ थमते ही शहर में कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई है। बर्फीली हवाओं से दिन में भी गलन वाली सर्दी का एहसास हो रहा है। मंगलवार को शहर की सुबह घने कोहरे से हुई, दिनभर कोहरा छाया रहा व तेज सर्द हवाओं से लोगों को धूजणी छूट गई। कोहर के कारण सदृश्यता २५ मीटर से भी कम रही। कोहरे के कारण हाइवे पर वाहन दिन भी लाइटें जलाकर चल रहे थे।

चुरू

Published: January 12, 2022 11:28:52 am

चूरू. मावठ थमते ही शहर में कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई है। बर्फीली हवाओं से दिन में भी गलन वाली सर्दी का एहसास हो रहा है। मंगलवार को शहर की सुबह घने कोहरे से हुई, दिनभर कोहरा छाया रहा व तेज सर्द हवाओं से लोगों को धूजणी छूट गई। कोहर के कारण सदृश्यता २५ मीटर से भी कम रही। कोहरे के कारण हाइवे पर वाहन दिन भी लाइटें जलाकर चल रहे थे। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान १७.०३ व न्यूनतम तापमान ०६.०५ डिग्री सैल्सियस रहा। सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। हाड़ कंपाने वाली सर्दी से बचने के लिए शहर में जगह- जगह लोग अलाव तापते दिखे। मौसम विभाग की माने तो 14 जनवरी तक लोगों को शीतलहर से राहत के आसार नहीं है। इसके बाद मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
सादुलपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम परिवर्तन के चलते गत दो-तीन दिनों से सर्दी के असर ने आमजन की दिनचर्या को प्रभावित कर दिया है।मंगलवार अलसुबह क्षेत्र में घना कोहरा छाने के कारण आमजन को घरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया।वहीं वाहन चालकों को भी दिन में वाहनों की लाइट ऑन कर चलना पड़ा हालांकि दो-तीन दिन रोज पूरा हुई बारिश के कारण भले ही सर्दी बढ़ गई हो लेकिन मावठ होने से खेतों में खड़ी फ सलों को लाभ मिला है।एडवोकेट निहाल सिंह पूनिया हमीरवास ने बताया कि मावठ से जहां किसान खुश हैं, इससे चना गेहूं व सरसों की फ सलों को बहुत लाभ मिला है।
बीदासर. कस्बे में मंगलवार को आज तीसरे दिन भी गहरा कोहरा छाया रहा। कोहरे के चलते सदृश्यता १० मीटर से भी कम रही। वाहनों को दिन में भी लाइटें लनी पड़ी। दिनभर चली सर्द हवाओं के कारा हाड़ कंपाने वाली सर्दी का असर रहा। कोहरा दोपहर को करीब १२ बजे छंटा तब कहीं जाकर धूप निकली, जिससे लोगों को सर्दी से मामूली राहत मिली।
सुजानगढ़. शहर में मंगलवार सुबह 7 बजे बाद घना कोहरा छाया, जिस पर राष्ट्रीय राजमार्ग, मेगाहाईवे पर हैडलाइट जलाकर वाहन रेंगते नजर आए।
रतनगढ़. क्षेत्र में मंगलवार को अल सुबह से ही कोहरा छाया रहा और सायंकाल तक धूप नहीं निकली जिससे कड़ाके की ठण्ड का अहसास हुआ और लोगों ने पूरे दिन गर्म कपड़े पहने रखे। लोग जगह-जगह अलाव जलाकर तापते देखे गए। इस कड़ाके की ठण्ड से बाजारों में भी आवागमन बहुत कम रहा।
तारानगर. क्षेत्र में मंगलवार सुबह 11 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। इससे सर्दी का असर बढ गया। दोपहर बाद आसमान में सूरज निकला लेकिन बादल छाए रहने के कारण धूप नहीं निकली। दिनभर सूरज बादलों की ओट में ही छिपा रहा। कोहरे व बादल छाए रहने से क्षेत्र में हांड कंपाने वाली ठंड पड़ी। दिनभर लोग कपड़ों में लिपटे नजर आए व अलाव तापकर ठंड से बचाव किया।
मावठ थमी, कोहरे ने घेरा, छूट गई धूजणी
मावठ थमी, कोहरे ने घेरा, छूट गई धूजणी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.