scriptMercury has been diving for a fortnight, fighting against cold with th | एक पखवाड़े से गोते लगा रहा पारा, अलाव के सहारे सर्दी से जंग | Patrika News

एक पखवाड़े से गोते लगा रहा पारा, अलाव के सहारे सर्दी से जंग

चूरू. नए साल में जनवरी के पहले पखवाड़े में मौसम लगातार करवटें बदल रहा है। मावठ की बारिश के बाद अब उतर की ओर से जारी सर्द हवाओं से बढी सर्दी लोगों को सता रही है। वहीं बादलों के आगोश में समाए सूर्यदेव के दर्शन दुर्लभ होने के चलते लोगों को दिन में भी अलाव के सहारे सर्दी से जंग करनी पड़ रही है।

चुरू

Updated: January 10, 2022 12:01:43 pm

चूरू. नए साल में जनवरी के पहले पखवाड़े में मौसम लगातार करवटें बदल रहा है। मावठ की बारिश के बाद अब उतर की ओर से जारी सर्द हवाओं से बढी सर्दी लोगों को सता रही है। वहीं बादलों के आगोश में समाए सूर्यदेव के दर्शन दुर्लभ होने के चलते लोगों को दिन में भी अलाव के सहारे सर्दी से जंग करनी पड़ रही है। जिले मुख्यालय सहित अधिकांश कस्बों में रविवार की सुबह कोहरे के साथ हुई। गत दिनों पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते न्यूनतम पारे के उपर की ओर बढते कदम अब फिर से नीचे आ रहे हैं, जिसके चलते ठिठुरन बढ गई है। दिन का पारा भी लगातार नीचे खिसक रहा है, जिससे लोगों को आने वाले दिनों में सर्दी से राहत मिलने के आसार कम ही दिख रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक शहर में रविवार को अधिकतम तापमान १८.०२ व न्यूनतम तापमान ०६.०६ डिग्री सैल्सियस रहा। इधर, राजलदेसर में भी रविवार को सर्द हवाएं चलने के कारण दिन बेहद ठंडा रहा, जिससे लोग अलाव के सहारे सर्दी मिटाते दिखे।
एक पखवाड़े से गोते लगा रहा पारा, अलाव के सहारे सर्दी से जंग
एक पखवाड़े से गोते लगा रहा पारा, अलाव के सहारे सर्दी से जंग
आसमान में छाए रहे बादल
सांखू फोर्ट. क्षेत्र में रविवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। दिनभर सूरज नहीं निकला। शीतलहर से लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। जगह -जगह अलाव से तपते नजर आए। क्षेत्र में बारिश पर निर्भर किसान भी तारामीरा की बुवाई करते दिखाई दिए।
सुजानगढ़. शहर में सुबह कोहरे से हुई व पांचवें दिन रविवार को भी बादल छाए रहे, जिसेक चलते सर्दी बढ गई। जबकि दोपहर को थोड़ी देर के लिए सूरज बादलों की ओट से निकला।
मावठ की लगातार हो रही बरसात के कारण शहर की कई गलियों में कीचड़ जैसी बनी स्थिति से लोगों को परेशानी हो रही है। कई जगह अवरूद्ध नालियों की सफाई नहीं होने से गंदा पानी सड़कों पर फैला रहा। रविवार को बूंदाबांदी नहीं हुई लेकिन ठंडी तेज हवाएं नश्तर चुभो रही थीं। छुटटी का दिन होने के कारण लोग घरो में ही दुबके रहे व सार्वजनिक स्थानों पर लोग अलाव जलाकर तपते नजर आए।
उत्तरी हवाओं ने ठिठुरन बढाई
पडि़हारा. कस्बे में बारिश के दौर के बाद अब घने बादलों व कोहरे के बीच सर्दी के तेवर तीखे हो गए हैं। रविवार सुबह कस्बे व आसपास के इलाकों में कोहरा छाया रहा जिसके चलते सदृश्यता ५० मीटर से भी कम रही। रविवार को दिनभर सूर्य भगवान बादलों के आगोश में गुम रहे। वहीं उतर की ओर से चल रही हवाओं के कारण बढी सर्दी ने लोगों को सताया। गांवों में लोग चौपालों पर अलाव के सहारे बैठे नजर आए।
सर्द हवाओं से छूटी धूजणी
रतनगढ़. मावठ के दौर से जारी बरसात के बाद अब उतर की ओर से चली सर्द हवा लोगों को सता रही है। शहर में रविवार सुबह दो घंटे तक कोहरा छाया रहा। सर्दी के असर के चलते ठिठुरन बढी तो बाजार में दुकानदार अलाव के सहारे सर्दी से बचत दिखे। रविवार शाम को सर्दी का प्रकोप रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशनंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंपRepulic Day Parade 2022: आजादी के 75 साल, 75 लड़ाकू विमान दिखाएंगे कमालLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.