scriptCHURU WEATHER NEWS- सूरज की तल्ख किरणों से पारा पहुंच गया 45 के पार | Mercury reaches beyond 45 due to sun's rays | Patrika News

CHURU WEATHER NEWS- सूरज की तल्ख किरणों से पारा पहुंच गया 45 के पार

locationचुरूPublished: May 03, 2020 06:38:15 pm

Submitted by:

Vijay

अंचल में पिछले दो दिन तीनों से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। सूरज की तल्ख किरणों के कारण सुबह ही पारे में उछाल आ गया। गर्मी के कारण पशु-पक्षी, वन्यजीव भी बेहाल दिखे।हालांकि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण लोग घरों में ही रहे। पहले के मुकाबले बेवजह सड़कों पर घूमने वाले बाइकर्स भी कम ही दिखाई दिए। साथ ही गर्मी के कारण लोगों की दिनचर्या भी बदलने लग गई है।

CHURU WEATHER NEWS- सूरज की तल्ख किरणों से पारा पहुंच गया 45 के पार

CHURU WEATHER NEWS- सूरज की तल्ख किरणों से पारा पहुंच गया 45 के पार

चूरू. अंचल में पिछले दो दिन तीनों से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। सूरज की तल्ख किरणों के कारण सुबह ही पारे में उछाल आ गया। गर्मी के कारण पशु-पक्षी, वन्यजीव भी बेहाल दिखे।हालांकि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण लोग घरों में ही रहे। पहले के मुकाबले बेवजह सड़कों पर घूमने वाले बाइकर्स भी कम ही दिखाई दिए। साथ ही गर्मी के कारण लोगों की दिनचर्या भी बदलने लग गई है।माना जाता है कि मई के महिने में गर्मी तेज पड़ती है।हालांकि पिछले दिनों बारिश के कारण तापमान में कुछ गिरावट भी दर्ज की गई थी। लेकिन अब गर्म हवाओं का अहसास सताने लग गया है। रात में पंखे भी लोगों को राहत नहीं दे पा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम ४५.२ और न्यूनतम तापमान २६.५ डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
पुलिसकर्मियों को पिला रहे हैं छाछ-राबडी
तापमान बढऩे के बावजूद पुलिसकर्मी तपती दोपहरी में नाकों पर डटे हुए हैं। हालांकि समाजसेवियों की ओर से ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए छाछ-राबडी, नीबू पानी का इंतजाम किया जा रहा है।
सादुलपुर. मई माह शुरू होते ही तेज गर्मी का एहसास ही नहीं हुआ बल्कि वीरान पड़ी सड़कें आग उगलने लगी हैं। हालांकि कोरोना वायरस के चलते चल रहे लोकडाउन के दौरान शहर बंद हैं। लेकिन घरों में पंखों की हवा भी गर्म लगने लगी हैं। इसके अलावा अचानक गर्मी का रौद्र रूप पशु-पक्षियों एवं जीव-जंतुओं पर भारी पडऩे लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो