script राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने फिर जारी किया येलो अलर्ट, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट | Meteorological Department again issues yellow alert for Rajasthan, know what is the latest update | Patrika News

राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने फिर जारी किया येलो अलर्ट, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट

locationचुरूPublished: Jan 27, 2024 04:30:16 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

प्रदेश में सर्दी के तीखे तेवरों में अब थोड़ी नरमी आई है। कोहरे और सर्द हवाओं से आंशिक रूप से राहत मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को प्रदेश के अधिकांश भागों में कोहरा व कोल्ड-डे में कमी दर्ज की गई है।

rajasthan_weather_alert.jpg
प्रदेश में सर्दी के तीखे तेवरों में अब थोड़ी नरमी आई है। कोहरे और सर्द हवाओं से आंशिक रूप से राहत मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को प्रदेश के अधिकांश भागों में कोहरा व कोल्ड-डे में कमी दर्ज की गई है। आज अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किए गए है। आगामी चार-पांच दिन राज्य में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने और दिन-रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने से शीतदिन व कोहरा की परिस्थितियों से राहत मिलने की प्रबल संभावना है।
इस बीच मौसम विभाग ने रविवार को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर और श्रीगंगानगर में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक देगा। एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित कर सकता है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट, 28-29-30 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम जानें

इससे उत्तर पश्चिम भारत कुछ मैदानी इलाकों में बारिश देखी जा सकती है। वहीं राजस्थान की बात करें तो श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और अलवर को छोड़कर अन्य स्थानों पर न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से ऊपर बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो