scriptव्यर्थ बह गया अमृत, देखने वाला कोई नहीं | Millions Of Liters Water Wasted Due To Pipeline Leakage | Patrika News

व्यर्थ बह गया अमृत, देखने वाला कोई नहीं

locationचुरूPublished: Dec 08, 2019 12:32:54 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

बीच सड़क पर दरिया जैसा बहता रहा और लोग इसे पार करने में कभी गिर रहे थे, तो कभी भीग रहे थे। अजब नजारा था।

व्यर्थ बह गया अमृत, देखने वाला कोई नहीं

व्यर्थ बह गया अमृत, देखने वाला कोई नहीं

चूरू/सादुलपुर. मिनी सचिवालय एवं बस स्टैण्ड एवं विद्युत निगम कार्यालय के सामने बिना बारिश बाढ़ जैसे हालात बन गए। बीच सड़क पर दरिया जैसा बहता रहा और लोग इसे पार करने में कभी गिर रहे थे, तो कभी भीग रहे थे। अजब नजारा था। कुल मिला कर दिनदहाड़े सडक़ पर पानी भरने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। उस पर भी जलदाय विभाग ( jalday department ) का यह हाल था कि उन्हें बताने के बावजूद कोई घंटों तक यह देखने तक नहीं आया कि वस्तुतः हुआ क्या है।

दरअसल, यह सारा घटनाक्रम पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण हुआ, जिसमें लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। यही नहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों को सूचना देने के बावजूद दोपहर तक लीकेज पाइप से पानी बहता रहा, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को अल सुबह पेयजल सप्लाई के दौरान पाइपलाइन में लीकेज हो गई तथा देखते ही देखते पानी का फव्वारा फूट पड़ा और लाखों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। बस स्टैण्ड, मिनी सचिवालय, विद्युत निगम कार्यालय के सामने तालाब-सा भर गया।

हालात ऐसे बन गए, जैसे बाढ़ आ गई हो। नतीजा यह रहा कि चाहे पैदल चलने वाला हो या वाहन सवार सभी को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहिया वाहन सवार कुछ लोग जहां इस पानी में गाड़ियों के बंद हो जाने के कारण परेशान होते दिखे, तो पैदल निकलने वालों की तो और मुसीबत रही। उन्हें तकरीबन आधा-एक फीट पानी के बीच से मजबूरी में पैदल निकलना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो