घोषणा कर सड़क बनाना भूल गए मंत्री

घोषणा कर सड़क बनाना भूल गए मंत्री

Rakesh gotam | Publish: May, 17 2018 10:34:16 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

अनदेखी

लाडनूं. गांव डाबड़ी से लाडनूं की तरफ जाने वाले रास्ते पर सड़क बनवाने की सानिवि मंत्री युनूस खान की घोषणा आज 12 महीने बाद भी अधूरी है।


ऐसे में टूटी सड़क से परेशान क्षेत्र के लोगों का सड़क बनने का इंतजार दिनों दिन लंबा होता जा रहा है। उक्त रास्ता कच्चा व ऊबड़ खाबड़ होने से लोगों के लिए सफर परेशानी भरा साबित हो रहा है। ग्रामीणों के अनुसार करीब एक वर्ष पहले डाबड़ी में हुए स्वागत समारोह में शिरकत करने आए पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान ने ग्रामीणों की मांग पर गांव डाबड़ी से लाडनूं तक सड़क बनवाने की घोषणा की थी। सड़क बनने का इंतजार कर रहे लोगों ने उस समय राहत की सांस ली थी। मगर घोषणा करके मंत्री युनूस खान भी भूल गए और संबंधित अधिकारियों ने भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। ऐसे में यहां अब तक सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। मंत्री की ओर से सड़क बनाने का किया वादा भी अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

लगाना पड़ता तीन किमी का चक्कर

रास्ता ऊबड़ खाबड़ होने के कारण डाबड़ी से लाडनूं जाने वाले लोगों को मजबूरी में जसवंतगढ़ होकर जाना पड़ रहा है। इसके चलते उन्हें आर्थिक चपत लग रही है। वहीं करीब तीन किमी का चक्कर व्यर्थ में लगाना पड़ता है। इस रास्ते पर सड़क बनने से ग्रामीणों को लाडनूं जाने के लिए जसवंतगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। समय की भी बचत होगी।

कई गांवों के लोगों को मिलेगा फायदा

ग्रामीणों के अनुसार उपरोक्त रास्ते पर सड़क बनने से कई गांवों के लोगों को इसका फायदा मिल सकेगा। डाबड़ी समेत इस रुट पर बसों से कई गांवों के लोग प्रतिदिन किसी काम के लिए लाडनूं आते रहते हैं। रोड बनने से लोग जसवंतगढ़ ना जाकर सीधे लाडनूं पहुंच सकेंगे।

टूटी सड़कों के विरोध में ऑटो चालकों का प्रदर्शन

सरदारशहर. शहर में जगह-जगह टूटी सड़कों के विरोध में गुरुवार को ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष जितेन्द्रसिंह राजवी के नेतृत्व में नगर पालिका के आगे प्रदर्शन किया तथा अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया। ऑटो चालक के अध्यक्ष राजवी ने बताया कि टूटी सड़कों की मरम्मत कराने के लिए यूनियन की ओर से नगर पालिका व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अनेक बार ज्ञापन दिए गए फिर भी सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई नहीं होने पर मजबूर होकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र मरम्मत नहीं की गई तो ***** जाम किया जाएगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ऑटो चालक धरने पर बैठे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned