scriptजलापूर्ति में लापरवाही पर भड़के मंत्री मेघवाल, कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं | Minister Meghwal Take Offense Against Ngegligence Over Water Supply | Patrika News

जलापूर्ति में लापरवाही पर भड़के मंत्री मेघवाल, कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

locationचुरूPublished: Nov 16, 2019 12:58:23 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व आपदा मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल जलापूर्ति में लापरवाही को लेकर बेहद नाराज दिखे।

जलापूर्ति में लापरवाही पर भड़के मंत्री मेघवाल, कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

जलापूर्ति में लापरवाही पर भड़के मंत्री मेघवाल, कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

चूरू. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता व आपदा मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ( bhanwar lal meghwal ) जलापूर्ति में लापरवाही को लेकर बेहद नाराज दिखे। कहा कि अधिकारी आमजन को आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए मुस्तैदी से कार्य सुनिश्चित करें। मेघवाल शुक्रवार को सुजानगढ पंचायत समिति में बीदासर एवं सुजानगढ ब्लॉक ( Sujangarh block )के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आपणी योजना एवं जलदाय विभाग के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे सुजानगढ़ एवं बीदासर उपखण्ड क्षेत्र में समुचित पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सुजानगढ़ व बीदासर क्षेत्र के पेयजल अभावग्रस्त गांवों में जलापूर्ति दुरूस्त कर ग्रामीणों को राहत प्रदान करेंं। मंत्री ने कहा कि एससी-एसटी की ढाणियों व मोहल्लों में समुचित जलापूर्ति सुनिश्चित की जाए। जो गांव आपणी योजना के पानी से वंचित हैं, उनके लिए प्रस्ताव तैयार कर भिजवाएं। जलापूर्ति में किसी अधिकारी/ कार्मिक की ओर से बरती जाने वाली लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मीठे पानी की समुचित आपूर्ति के साथ-साथ गामीणों को पेयजल के सदुपयोग एवं बचत के बारे में भी जागरुक करें ताकि पानी बर्बाद नहीं हो।

उन्होंने आपणी योजना के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे अवैध पेयजल कनेक्शनधारियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराएं एवं चोरी कर पानी का उपयोग करने वाले प्रतिष्ठानों को सीज करें। मंत्री ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सम्पतराम बारूपाल से कहा कि वे क्षेत्र में गुणवत्तापरक शैक्षिक व्यवस्था के लिए अभिनव शैक्षणिक गतिविधियों को बढावा दें। इस अवसर पर बीदासर के उपखण्ड अधिकारी श्योराम वर्मा, विकास अधिकारी हरीराम व किशोर कुमार, आपणी योजना के अधिशाषी अभियंता रामावतार सैनी व संजीव श्रीवास्तव, जलदाय विभाग के अभियंता महेन्द्र कांटीवाल व कैलाश माली, विद्युत अभियंता राजेश मीना, विद्याधर बेनीवाल, प्रधान गणेश ढाका, उप प्रधान दिवानसिंह भानीसरिया, सविता राठी, राधेश्याम अग्रवाल सहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो