राजस्थान विधानसभा में पिस्टल लेकर आने वाले MLA मनोज न्यांगली दे रहे कॉलेज परीक्षा, जानिए कौनसे खास विषय की लेंगे डिग्री

राजस्थान विधानसभा में पिस्टल लेकर आने वाले MLA मनोज न्यांगली दे रहे कॉलेज परीक्षा, जानिए कौनसे खास विषय की लेंगे डिग्री

Vishwanath Saini | Publish: Apr, 17 2018 07:15:55 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 07:21:40 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

मार्च 2018 को विधायक मनोज न्यांगली उस समय एक बार फिर से चर्चा में आ गए थे जब इन्हें राजस्थान विधानसभा में पिस्टल के साथ देखा गया।

चूरू.
विधायक मनोज न्यांगली की शिक्षा प्राप्त करने की ललक 39 वर्ष बाद भी बनी हुई है। प्रशासनिक संरचना व ढांचे को गहनता से समझने व स्नातकोत्तर शिक्षा प्राप्त करने के लिए उन्होंने चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय से सत्र 2017-18 में लोक प्रशासन विषय से स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध में प्रवेश लिया। इन दिनों विधायक न्यांगली महाविद्यालय में छात्रों के साथ एमए पूर्वाद्र्ध (लोक प्रशासन) की परीक्षा दे रहे हैं।

कार्यवाहक प्राचार्य कमल कोठारी ने बताया कि तीन से छह बजे की पारी में विधायक न्यांगली महाविद्यालय में लोक प्रशासन पूर्वाद्र्ध की परीक्षा दे रहे हैं। दो प्रश्न पत्र दे चुके हैं। मंगलवार को तृतीय प्रश्न पत्र की परीक्षा दी है। अभी एक और प्रश्नपत्र होना बाकी है।

जानकारी के मुताबिक न्यांगली अब तक स्नातक (बीए) व 2002 में एलएलबी की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। विधायक न्यांगली का कहना है कि स्नातकोत्तर शिक्षा प्राप्त करने के उद्देश्य से एमए की पढा़ई कर रहे हैं।

Manoj Nyangali pitol case

जानिए कौन हैं मनोज न्यांगली

बसपा नेता मनोज न्यांगली राजस्थान के चूरू जिले की सादुलपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। ये बसपा नेता रहेे वीरेन्द्र न्यांगली के भाई हैं। गांव न्यांगली के रहने वाले हैं। इसलिए अपने नाम के साथ न्यांगली लगाते हैं।


जब कमर में टंगी दिखी पिस्टल


मार्च 2018 को विधायक मनोज न्यांगली उस समय एक बार फिर से चर्चा में आ गए थे जब इन्हें राजस्थान विधानसभा में पिस्टल के साथ देखा गया। इस घटना ने विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी थी। जिस सदन में विधायकों को मोबाइल तक ले जाने की अनुमति नहीं होती है, वहां विधायक न्यांगली पिस्टल लेकर पहुंच गए थे। दोपहर को सदन से बाहर निकलते समय मीडिया से बातचीत के दौरान न्यांगली की कमर में पिस्टल टंगी हुई दिखी थी।

हरियाणा की गैंग के निशाने पर

विधायक मनोज न्यांगली हरियाणा की गैंग के निशाने पर हैं। वो गैंग इन पर हमला भी कर चुकी है। उस समय न्यांगली बाल-बाल बचे थे। गोली इनकी आंख के पास लगी थी। इसके अलावा मनोज न्यांगली के भाई वीरेन्द्र न्यांगली की छह फरवरी 2009 को सादुलपुर के शीतला चौक में शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned