Murder: चूरू के युवक की नृशंस हत्या

VIDEO: चूरू तहसील के दूधवाखारा थाना इलाके के गांव करणपुरा में अज्ञात लोगों ने एक युवक की गला रेंतकर हत्या कर शव सडक पर बीच रास्ते में ही पटककर भाग गए। इस की जानकारी मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई और घटना स्थल पर लोग एकत्रित हो गए।

By: Madhusudan Sharma

Published: 06 Jan 2020, 03:28 PM IST

चूरू. चूरू तहसील के दूधवाखारा थाना इलाके के गांव करणपुरा में अज्ञात लोगों ने एक युवक की गला रेंतकर हत्या (Murder) कर शव सडक पर बीच रास्ते में ही पटककर भाग गए। इस की जानकारी मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई और घटना स्थल पर लोग एकत्रित हो गए। जानकारी के अनुसार चूरू के चांदनी चौक वार्ड 47 निवासी इन्द्रचंद मेघवाल करणपुरा में अपनी बहन के घर जा रहा था। इसी दौरान बीच रास्ते में दोपहर दो बजे अज्ञात लोगों ने उसकी गला रेंतकर हत्या कर दी। युवक का शव करणपुरा सड़क मार्ग पर ही पटक कर भाग गए। इस घटना की जानकारी लगने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। मौके पर पहुंचे दूधवाखारा थानाधिकारी रामविलाश विश्नोई ने भीड़ को दूर कर मार्ग को सील कर दिया। इसके बाद उन्होंने चूरू क्षेत्र के समस्त इलाकों में नाकाबंदी करवा दी। पुलिस का मानना है कि इस संबंध में आरोपियों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस वाहनों की जांच कर रही है। इस संबंध में मृतक के पिता भोपाल मेघवाल ने मामला दर्ज कराया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके पुत्र की हत्या कर दी है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार इन्द्रचंद लादडिय़ा गांव से किसी एक बुजुर्ग के साथ पैदल ही करणपुरा के लिए निकला था। कुछ चलने के बाद इन्द्रचंद ने बुर्जुग को जाने के लिए कह दिया और वह खुद करणपुरा गांव से पहले रूक गया। इसके बाद अज्ञात लोगों ने उसकी गला रेंतकर हत्या कर दी।

मृतक की भाभी पर संदेह!
मृतक इन्द्रचंद के पिता भोपाल मेघवाल ने बताया कि उसका पुत्र इन्द्रचंद अपनी भाभी को लेकर चला गया था। डूंगरगढ़ में एक माह उसकी भाभी उसके साथ रही। इसके बाद उसे छोड़कर वह सांखूफोर्ट आ गई। वहां से उसे लाने गए तो उसने ससुराल आने के लिए इनकार कर दिया था। मृतक के पिता ने बताया कि उसका लड़का लोहसना बड़ा गया था। उसके चक्कर में वह खत्म हो गया है। मृतक की भाभी के दो लड़के हैं। इधर पुलिस इस पहलू को ध्यान में रखते हुए भी अनुसंधान में जुटी हुई है।

गुवाहाटी से लड़की लाकर की थी शादी
मृतक के पिता भोपाल मेघवाल ने बताया कि इन्द्रचंद गुवाहाटी से एक लड़की लेकर आया था। उसी से उसने शादी की थी।

मजदूरी करता है परिवार
मृतक के पिता भोपाल ने बताया कि वह दुकान से परिवार का लालन पालन करते हैं। उनका सबसे बड़ा लड़का भंवरलाल, सीताराम, ताराचंद मजदूरी करते हैं। पिता से मिली जानकारी के अनुसार इन्द्रचंद डेढ़ माह से घर से बाहर है। जिसकी उनको जानकारी तक भी नहीं है।

&पुलिस प्रेम प्रसंग है या नहीं। इन दोनों पहलुओं को लेकर जांच कर रही है। फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मामले की छानबीन की जा रही है। सुराग लगने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
रामविलास बिश्नोई, थानाधिकारी, दूधवाखारा

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned