scriptमालू के नाम पर होगा गांधी विद्या मंदिर से घंटाघर मार्ग | name of Malu will be on the Ghatghar Marg from Gandhi Vidya Mandir | Patrika News

मालू के नाम पर होगा गांधी विद्या मंदिर से घंटाघर मार्ग

locationचुरूPublished: Apr 14, 2018 10:36:40 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

कथा सहयोगी कार्यकर्ताओं का किया सम्मान

churu news

churu photo

सरदारशहर.

मूलचंद मालु की पुण्यतिथि पर आयोजित सात दिवसीय भागवत कथा के समापन के बाद शुक्रवार शाम कुबेर हाउस में विधायक भंवरलाल शर्मा की अध्यक्षता में हुए समारोह में कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया। समारोह में विजिया देवी मालू ने कहा कि भागवत कथा में आमजन का सहयोग अतुलनीय रहा। जिसे मालू परिवार भूल नहीं पाएगा।
युवा उद्यमी विकास मालू ने आभार जताया। विधायक शर्मा ने कहा कि मालू ने शहर के विकास में अनुकरणीय सहयोग दिया है। पालिकाध्यक्ष अध्यक्ष सुषमा पींचा ने गांधी विद्या मंदिर से घण्टाघर तक के मार्ग का नाम दानवीर सेठ मूलचंद मालू मार्ग रखने की घोषणा की। इस अवसर पर भाजपा नेता अशोक पींचा, हंसराज पुजारी, अभिभाषक संघ अध्यक्ष माणकचंद भाटी, समिति के संयोजक शोभाकान्त स्वामी, शंकर एण्ड शंकर, छतरसिंह बैद व विनित मालू ने विचार व्यक्त किए।
इस मौके पर यातायात व्यवस्था के सफल संचालन के लिए हंसराज सिद्ध, जितेन्द्रसिंह राजवी का चांदी के ध्वज, स्मृति व भागवत की पुस्तक भेंट कर सम्मान किया गया। विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं सहित यातायात प्रभारी संतोष, सीआई अनिल विश्रोई, एएसआई विजेन्द्र शर्मा, पन्नालाल डागा, नोपचंद बर्मेचा, राजेन्द्र चिण्डालिया, जयचंद शर्मा, नेमचंद पंवार का सम्मान किया गया। इस अवसर पर व्यापार संघ के अध्यक्ष शिवरतन सर्राफ, मण्डल के अध्यक्ष शिवभगवान सैनी, जगदीशप्रसाद जैसनसरिया, प्रभाकर जोशी, गिरधारीलाल पारीक, गिरधारीलाल जोशी, तेजपालसिंह चौधरी, साक्षी मालू, मुमताज टीटी, अब्दुल रसीद चायल व हर्षिता मालू उपस्थित थे।
लाडनूं.

गांव डाबड़ी की संत मुक्तिराम गोशाला में चल रही भागवत कथा में शविार को कथावाचक ममता ने गजेंद्र मोक्ष, रामचरित्र व कृष्ण जन्मोत्सव की कथा सुनाई।
उन्होंने कहा कि माता-पिता, जरूरतमंद, वृद्धजनों व गोमाता की निस्वार्थ सेवा करनी चाहिए। इनकी सेवा से बढ़कर कोईपुण्य नहीं है। कृष्ण जन्मोत्सव पर श्रद्धालु झूम उठे। इस मौके पर सजाई गई वामन अवतार, रामदरबार की झांकियों ने श्रद्धालुओं का मन मोहा। भामाशाह सागरमल नाहटा ने गांव की मेधावी बालिकाओं को पुरस्कृत किया।
चूरू.

दूधवाखारा के शहीद सुमेरसिंह पार्क में चल रही भागवत कथा के छठे दिन शनिवार को कथा में कृष्ण रूकमणि विवाह की झांकी सजाईगई। कथा में यजमान संत ओम ने कहा कि आपाधापी के जीवन में कुछ समय प्रभू की भक्ति के लिए निकालना चाहिए। सत्संग में जाने से व्यक्ति में विनम्रता आती है। मन को आत्मशांति मिलती है। इस मौके पर सरपंच महावीर सिंह, नरेंद्र सिंह राठौड़, धर्मपाल सिंह, शंकर, महेंद्र सिंह , देवीदत्त गौड़ सहित गांव के ग्रामीण मौजूद थे।
सरदारशहर.

तेरापंथ धर्मसंघ के दसवें आचार्य महाप्रज्ञ के महाप्रयाण दिवस पर समाधि स्थल अध्यात्म शांति पीठ पर विविध कार्यक्रम हुए। मुनि सुमति कुमार के सान्निध्य में सुबह 8 .30 से 9.30 बजे तक हुए सामयिक, प्रेक्षाध्यान व जप कार्यक्रम में श्रावकों ने ध्यान ? किया। इसके पश्चात हुए श्रद्धार्पण समारोह में आचार्यश्री के प्रति श्रावकों ने श्रद्धा व्यक्त की। रात को आयोजित धम्म में प्रसिद्ध गायक कमल सेठिया, मीनाक्षी भूतोडिय़ा व डाकलिया बंधुओं ने भजनों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि आचार्य महाप्रज्ञ अहिंसा के पुजारी थे। तेरापंथी महासभा के पदाधिकारियों ने मेघवाल का सम्मान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो