scriptNegligence: Calling schools here to teach children without masks | लापरवाही: यहां स्कूलों में बुलाकर बिना मास्क पढा रहे बच्चों को | Patrika News

लापरवाही: यहां स्कूलों में बुलाकर बिना मास्क पढा रहे बच्चों को

चूरू (पडि़हारा). पडि़हारा कस्बे में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या के बाद भी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में गाइडलाइन की पालना नहीं की जा रही है। नतीजा ये है कि खतरे से अनजान बच्चे बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग के स्कूलों में पढाई कर रहे हैं। गांवों के विद्यालय में अभी भी तेजी से पांव पसार रहे ओमिक्रॉन संक्रमण को लेकर अभिभावक व अध्यापक बेखबर नजर आ रहे हैं।

चुरू

Updated: January 13, 2022 10:29:22 pm

चूरू (पडि़हारा). पडि़हारा कस्बे में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या के बाद भी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में गाइडलाइन की पालना नहीं की जा रही है। नतीजा ये है कि खतरे से अनजान बच्चे बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग के स्कूलों में पढाई कर रहे हैं। गांवों के विद्यालय में अभी भी तेजी से पांव पसार रहे ओमिक्रॉन संक्रमण को लेकर अभिभावक व अध्यापक बेखबर नजर आ रहे हैं। ग्राम पंचायत रणधीसर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में सरकारी गाइडलाइन की पालना के आदेश हवा हो रहे हंै। लापरवाह स्कूल प्रशासन आदेशों को लेकर गंभीर भी नहीं है । इस संबंध में हैडमास्टर राजेन्द्र कुमार ने बताया कि कल से बच्चों को मास्क लगाने के लिए आदेशित किया जाएगा। वहीं पडि़हारा कस्बे के बाजार में भी लोगों के जमावड़े लग रहे हैं, जहां मास्क और दो गज की दूरी की पालना की धज्जियां उड़ाई जा रही है।सामाजिक कार्यकर्ता नितेश हर्षवाल ने बाजारों में बिना मास्क घूम रहे लोगों को समझाइस कर मास्क लगाने की के लिए प्रेरित किया।
लापरवाही: यहां स्कूलों में बुलाकर बिना मास्क पढा रहे बच्चों को
लापरवाही: यहां स्कूलों में बुलाकर बिना मास्क पढा रहे बच्चों को
निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों की कक्षाओं में पढते मिले बच्चे
तारानगर. जिला कलक्टर सांवरमल वर्मा व उपखण्ड अधिकारी मोनिका जाखड़ के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने कस्बे के शिक्षण संस्थानों का औचक निरीक्षण किया। टीम के निरीक्षण के दौरान कस्बे के कई विद्यालयों में सरकार के आदेशों व कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना पाई गई। विद्यालयों की कक्षाओं में बच्चे पढते हुए पाए गए। अधिकारियों ने बच्चों को घर भेजा एवं विद्यालय संचालकों को सरकार के आदेशानुसार कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों को 31 जनवरी तक विद्यालय नहीं बुलाने के लिए पाबंद किया। अधिकारियों ने दुबारा आदेश की अवहेलना पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई करने की विद्यालय संचालकों को चेतावनी दी। विद्यालयों का निरीक्षण करने वाली टीम में तहसीलदार विनोद पूनिया, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाबूलाल बुनकर, गोपीराम सहारण आदि अधिकारी व पुलिसकर्मी शामिल थे।
जागरूकता का दिया संदेश
तारानगर प्रदेश भर मेें कोरोना की तीसरी लहर के लतागार बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला कलक्टर सांवरमल वर्मा के निर्देश पर तारानगर प्रशासन की ओर से कस्बे में फ्लैग मार्च निकाला। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने एवं सरकार की कोरोना गाइड लाइन का पालने करने की अपील की। अधिकारियों ने व्यापारियों से बिना मास्क वाले लोगों को सामान नही देने के लिए पाबन्द किया। फ्लैग मार्च नगरपालिका से बाजार के मुख्य रास्तों से होते हुए तहसील कार्यालय तक निकाला गया। उपखण्ड अधिकारी मोनिका जाखड़, वृताधिकारी ओमप्रकाश गोदारा, तहसीलदार विनोद पूनिया, नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी अरुण कुमार सोनी, थानाधिकारी गोविंदराम विश्नोई, संजय छींपा सहित कई अधिकारी, कर्मचारी व पुलिसकर्मी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.