scriptCORONA- LOCK-DOWN- प्रशासन की मेहनत पर पानी फेर सकती है लापरवाही | Negligence can change the administration's hard work | Patrika News

CORONA- LOCK-DOWN- प्रशासन की मेहनत पर पानी फेर सकती है लापरवाही

locationचुरूPublished: May 03, 2020 06:48:21 pm

Submitted by:

Vijay

कोरोना संक्रमण के मामले में लाडनूं रेड जोन में है। हालांकि प्रशासन इससे बाहर निकलने के लिए पूरी तरह सावचेत है, लेकिन बस स्टैण्ड पर प्रात: कालीन सब्जी मंडी का दृश्य हर किसी को डरा देता है। यहां थोक के भाव सब्जी बेचने और खरीदने वाले ना तो सोशल डिस्डेंसिंग का ध्यान रख रहे हैं और ना ही अधिकतर लोग मास्क का उपयोग कर रहे हैं। प्रात: जल्दी किसान गांवों से आते हैं और हाथ ठेले वाले एवं थोक व्यापारी उनसे सब्जियां खरीदते हैं लेकिन कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन साइड रहती है।

CORONA- LOCK-DOWN- प्रशासन की मेहनत पर पानी फेर सकती है लापरवाही

CORONA- LOCK-DOWN- प्रशासन की मेहनत पर पानी फेर सकती है लापरवाही

लाडनूं (चूरू). कोरोना संक्रमण के मामले में लाडनूं रेड जोन में है। हालांकि प्रशासन इससे बाहर निकलने के लिए पूरी तरह सावचेत है, लेकिन बस स्टैण्ड पर प्रात: कालीन सब्जी मंडी का दृश्य हर किसी को डरा देता है। यहां थोक के भाव सब्जी बेचने और खरीदने वाले ना तो सोशल डिस्डेंसिंग का ध्यान रख रहे हैं और ना ही अधिकतर लोग मास्क का उपयोग कर रहे हैं। प्रात: जल्दी किसान गांवों से आते हैं और हाथ ठेले वाले एवं थोक व्यापारी उनसे सब्जियां खरीदते हैं लेकिन कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन साइड रहती है। पर्याप्त मात्रा में पुलिस भी वहां पर मौजूद नहीं रहती इसके चलते रेलम पेल रहती है। जिन पैंतीस हाथ ठेले वाले सब्जी विक्रेताओं को प्रशासन द्वारा परमीशन मिली है उनके अलावा करीब डेढ सौ हाथ ठेले वाले सब्जियां खरीदते हैं और नगर में जाकर बेचते हैं। इसी प्रकार सुजानगढ से लाडनूं की ओर आना वर्जित है जबकि सुजानगढ के सब्जी आड़तिये भी अनाधिकृत रूप से बस स्टेंड पर सब्जी का थोक व्यापार करते हैं। गौरतलब है कि जिस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के मामले मिले थे वो क्षेत्र सब्जी मंडी से मुश्किल से डेढ किलोमीटर के दायरे में हैं। कुल मिलाकर बस स्टेंड सब्जी मंडी में लोगों की रेलमपेल कोरोना को फिर से निमंत्रण देकर प्रशासन की मेहनत पर पानी फैर सकती है।
तारानगर. कोरोना महामारी के कारण देशभर में चल रहे लॉकडाउन के चलते शनिवार को सम्पूर्ण कस्बा बंद रहा। मुख्य बाजार, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर खुली राशन व सब्जी की दुकानों पर दोपहर 2 बजे तक लोगों की आवाजाही दिखी। दुकानों पर आए लोगों ने मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर खरीदारी की। अन्य सभी दुकानें व प्रतिष्ठान बंद रहने से कस्बे में चारों तरफ सन्नाटा छाया रहा। सरकार की ओर से स्टेशनरी, इलेक्ट्रोनिक, खाद-बीज आदि की दुकानों को सशर्त खोलने की छूट देने के बाद कस्बे के मुख्य बाजार, अम्बेडकर सर्किल, सात्यूं बस स्टैंड, रोडवेज बस स्टैंड पर स्टेशनरी, इलेक्ट्रोनिक, खाद-बीज आदि की कई दुकानें खुली दिखाई दी लेकिन उन पर ग्राहकों का अभाव रहा। इलेक्ट्रोनिक की दुकानों पर कुछ ग्राहक कूलर, पंखे, घास आदि सामान खरीदते हुए जरूर दिखे।
राजलदेसर. पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी कस्बें में सुबह 10 से एक बजे तक परचून व सब्जी की दुकाने खोलने की छूट के दौरान लोग सोशल डिस्टंसिग की परवाह नहीं कर रहे हैं ।
पुलिस की ओर से बार-बार चेतावनी देनें के बाद भी लोग सोशल डिस्टंसिग के मामले में बेपरवाह देखे गए । परचून व सब्जी की दुकानों पर ग्राहकों की रेलमपेल चिंता का विषय बनती जा रही है । पुलिस के जवान सब्जी मंडी तथा परचून की दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिग बनाने में जुटे रहे । थानाधिकारी सुरेन्द्र राणा ने स्थिति का जायजा लेने के बाद लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिग की पालना न करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाही की जाएगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो