scriptलॉकडाउन को लेकर लापरवाही, सख्त हुआ प्रशासन, यह दी सजा | Negligence Regarding Lockdown, Strict Administration Punished People | Patrika News
चुरू

लॉकडाउन को लेकर लापरवाही, सख्त हुआ प्रशासन, यह दी सजा

जिला प्रशासन और पुलिस ने उन पर जुर्माने की कार्रवाई करने का फैसला किया है। ऐसा अभियान शुरू भी किया जा चुका है।

चुरूMay 26, 2020 / 10:07 am

Brijesh Singh

लॉकडाउन को लेकर लापरवाही, सख्त हुआ प्रशासन, यह दी सजा

लॉकडाउन को लेकर लापरवाही, सख्त हुआ प्रशासन, यह दी सजा

सुजानगढ़. ऐसा देखने में आ रहा है कि दूसरे राज्यों से कोरोना संक्रमण काल में लौट कर गावों कस्बों में आने वाले लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यहां तक कि वे घरों तक में नहीं रुक रहे हैं, जबकि जिले में प्रवेश करते ही उन्हें इस बात के लिए पाबंद कर दिया गया था कि वे अपने घरों में ही कम से कम 14 दिन तक खुद को क्वारंटीन रखेंगे, लेकिन उसके बावजूद लोग घरों में रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

पुलिस अफसरों की मानें, तो यह समस्या खास तौर पर युवा वर्ग में ज्यादा देखी जा रही है, जो मना करने के बावजूद घरों में नहीं रुक रहे हैं और एक दूसरे से मिलना-जुलना जारी रखे हुए हैं। यहां तक कि वे रिश्तेदारों के यहां भी पहुंच जा रहे हैं। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसते हुए अब चूरू जिला प्रशासन और पुलिस ने उन पर जुर्माने की कार्रवाई करने का फैसला किया है। ऐसा अभियान शुरू भी किया जा चुका है।

तहसीलदार अमरसिंह ने बताया कि होम आइसोलेट प्रगति नगर निवासी अरूणसिंह गुलेरिया घर से बाहर निकलकर अन्य स्थानो ंपर घूम रहा था, इसलिए सोमवार को उससे नगरपरिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक कवलजीत सिंह, भू अभिलेख निरीक्षक सज्जनसिंह, पटवारी दिलीप सिंह, कनिष्ठ अभियन्ता विकास मीणा टीम ने एक हजार रुपए जुर्माना वसूला और भविष्य में होम आइसोलेट रहने की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि मोबाइल ट्रेकिंग ये यह लापरवाही पकड़ में आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो