scriptनवजात शिशु की खोपड़ी मामले में पुलिस ने उठाया यह बड़ा कदम | Newborn Baby found Skull in churu | Patrika News

नवजात शिशु की खोपड़ी मामले में पुलिस ने उठाया यह बड़ा कदम

locationचुरूPublished: Oct 21, 2018 06:44:03 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

ग्राम पंचायत सडू बड़ी में मिली नवजात शिशु की खोपड़ी मामले में पुलिस ने विरोध के बाद जांच शुरू कर दी है।

churu
चूरू/कातर। ग्राम पंचायत सडू बड़ी में मिली नवजात शिशु की खोपड़ी मामले में पुलिस ने विरोध के बाद जांच शुरू कर दी है। बगैर पोस्टमार्टम के दफनाए गए अवशेष का पोस्टमार्टम कराने के लिए रविवार को जब पुलिस व तहसीलदार मौके पर पहुंचे तो मौके पर केवल खोपड़ी के अवशेष ही बचे थे, जिसे पुलिस ने एकत्र करवाकर सांडवा सीएचसी ले गई। यहां चिकित्सकों ने जांच के लिए खोपड़ी के अवशेष को फॉरेंसिक लैब को भिजवा दिया।
गांव के मनोज कुमार ढाका ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि आज से तीन दिन पहले बुधवार को गांव की सुपारमती गोशाला में एक नवजात शिशु का कटा सिर मिला था। पुलिस ने सिर को दफनाकर शांत हो गई। उन्होंने बताया कि पिछले एक माह से गांव में किसी नवजात शिशु की मौत की घटना सामने नहीं आई इसलिए ये मामला गैर कानूनी लग रहा है। इसकी जांच की जाएंगी।
मामला गंभीर होने पर बीदासर तहसीलदार ओमप्रकाश वर्मा व सांडवा थानाधिकारी अमित स्वामी मय जाप्ता सिर का पोस्टमार्टम कराने के लिए अवशेष निकलवाने के लिए सडू बड़ी पुहंचे। लेकिन खड्ढे में सिर नहीं मिला।
सिर को किसी अज्ञात जानवर ने खाकर नष्ट कर दिया था। मौके पर सिर की हड्डियां मिली। पुलिस ने हड्डियों को एकत्रित कर सांडवा अस्पताल ले आई। जांच के लिए कुछ अवशेष लेने के बाद चिकित्सकों ने शेष को मनोज कुमार को सौंप दिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने रीति रिवाज के अनुसार शेष हडि़्डयों का अंतिम संस्कार कर दिया।
इनका कहना है
सिर की हड्डियां मिली हैं जिसकी जांच के लिए विसरा जयपुर भेजकर डीएनए का पता लगाया जाएगा। मामले की तफतीस चल रही है।
अमित स्वामी, थानाधिकारी, थाना सांडवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो