script

Nizamuddin: निजामुद्दीन जमात से जुड़े 17 लोग चूरू की मस्जिद मे मिले

locationचुरूPublished: Apr 01, 2020 12:47:14 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

Nizamuddin: पुलिस प्रशासन की मदद से आनन-फानन एक धार्मिक स्थल से नौ लोगों को निकाल कर उन्हें क्वारेंटाइन किया।

Nizamuddin: निजामुद्दीन जमात से जुड़े 17 लोग चूरू की मस्जिद मे मिले

Nizamuddin: निजामुद्दीन जमात से जुड़े 17 लोग चूरू की मस्जिद मे मिले

चूरू. कोरोना संकट से जूझ रहे देश में चल रहे ‘लॉकडाउन’ को सोमवार को तब तगड़ा झटका लगा, जब दिन से ही खबरें आने लगीं कि दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए एक आयोजन में शामिल तकरीबन 250 से 300 लोगों के कोरोना संक्रमित होने का खतरा है। सोमवार को रात होते-होते चूरू में भी तब हड़कंप मच गया, जब पता चला कि तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे ऐसे डेढ़ दर्जन लोग चूरू में भी हैं।

खबर मिलते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की टीमें दौड़ पड़ीं और पुलिस प्रशासन की मदद से आनन-फानन एक धार्मिक स्थल से नौ लोगों को निकाल कर उन्हें क्वारेंटाइन किया। बाकी के नौ लोगों की भी तलाश हुई, तो मंगलवार को सुबह तक 8 और लोग ट्रेस हुए। रात में ढूंढ निकाले गए नौ लोगों को तो सरदारशहर में क्वारेंटाइन किया गया, जबकि बाद में ट्रेस किए गए आठ लोगों में से छह को राजलदेसर और दो को रतनगढ़ में आईसोलेट किया गया।

मंगलवार को सुबह वार्ड नंबर 25 और 26 में आरसीएचओ डॉ. सुनील जांदू के नेतृत्व में बनाई गई टीमों ने घर-घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग की। पूरे इलाके में छिडक़ाव कराया गया। लोगों की भी समझाईश की गई कि अगर कोई संदिग्धों के संपर्क में आया हो, तो प्रशासन अथवा स्वास्थ्य विभाग की टीम को अवश्य बताएं। जानकारी के मुताबिक, तबलीगी जमात के इस सम्मेलन में पिछले एक महीने में करीब आठ हजार से भी अधिक लोग आए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो