script

आठ साल बाद जीएम आए, निरीक्षण किया और ज्ञापन लेकर चले गए, उम्मीदें अधूरी

locationचुरूPublished: Jan 24, 2018 11:32:56 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

उत्तर-पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक ने बुधवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया

North and Western Railway GM inpection in Sadulpur

North and Western Railway GM inpection in Sadulpur

सादुलपुर.

उत्तर-पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक ने बुधवार को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी ली। लेकिन उनका निरीक्षण एक तरह से खानापूर्ति वाला साबित हुआ। उन्होंने निरीक्षण कर लोगों से ज्ञापन लिए और चले गए। लोगों की ओर से उठाई गई समस्याओं का निस्तारण नहीं किया और न ही कोई घोषणा की। ऐसे में क्षेत्र के लोगों को निराश हाथ लगी।
महाप्रबंधक टीपीसिंह सुबह रेलवे स्टेशन पर स्पेशल बोगी से सादुलपुर पहुंचे। उन्होंने सादुलपुर स्टेशन की मुख्य टिकट व वाणिज्यिक निरीक्षक, स्टेशन अधीक्षक, बुकिंग कार्यालय, स्विच कक्ष, जनरेटर रूम, बुकिंग आरक्षण कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर नियमित सफाई, पीने के पानी और बिजली व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश रेलवे अधिकारियों को दिए। इस दौरान जीएम ने सिग्नल सिस्टम पर चर्चा करते हुए कहा कि सुरक्षा की जिम्मेदारी स्टेशन मास्टर की होती है। निरीक्षण के दौरान जीएम के साथ रेल मंडल प्रबंधक एके दुबे, सीनियर डीसीएम, डीएएन, आरपीएफ कमांडेट वीके शुक्ला, सीएससी एस मयंक, स्टेशन अधीक्षक ओपी चोहला, जीआरपी थानाधिकारी लालाराम सैनी, आरपीएफ थानाधिकारी गजानंद शर्मा आदि उपस्थित थे।
शुरू नहीं हुआ सॉफ्टवेयर

जीएम ने सोफ्टवेयर फॉर मोनिटरिंग ऑफ ज्वॉइंट प्वाइंट की सांकेतिक शुरूआत भी की। लेकिन रेलवे संचार लाइन खराब होने से शुरू नहीं हो सका। जीएम ने रेलवे प्लेटफॉर्म पर लगे संरक्षा पार्क मॉडल का भी निरीक्षण किया।
जनप्रतिनिधियों ने जताया रोष

निरीक्षण के दौरान सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी मायूस नजर आए। भाजपा नेता रामसिंह कस्वा ने महाप्रबंधक से कहा कि यहां कुछ काम नहीं होता है। इस मौके पर विधायक मनोज न्यांगली, रेल संघर्ष समिति के एडवोकेट मुकेश रामपुरा, किसान नेता जगतसिंह ने भी रेलवे की समस्याएं उठाई और उनके निस्तारण की मांग की। सांसद राहुल कस्वा ने भी जीएम को रेल से संबंधित समस्याओं की सूची लिखित में दी। इस मौके पर राजवंशी खान महासभा कार्यकर्ताओं ने भी जीएम के समक्ष समस्याएं रखी।
कमियों को दूर करें

रेलवे महा प्रबंधक से भाजपा नेता कस्वा, विधायक, पीसीसी सचिव कृष्णा पूनिया एवं नगर पालिका अध्यक्ष जगदीश बैरासरिया ने भी मुलाकात कर आदर्श रेलवे स्टेशन के मापदंडों के अनुसार स्टेशन पर व्याप्त कमियों को दूर करने की
मांग की।
जीएम से मांगा समस्याओं का समाधान

– रामपुरा बेरी, हरपालू एवं हडिय़ाल स्टेशनों के पास बने अंडरब्रिज से बारिश के पानी निकासी की जाए।
– प्लेटफार्म एक पर ब्रॉडग्रेज लाइन, प्लेटफार्म का निर्माण किया जाए।
– छात्रावास के पास फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाए।
– गाड़ी संख्या 54604 एवं 54605 का लुधियाना से चूरू तक विस्तार किया जाए।
– बीकानेर-हरिद्वार वाया हिसार साप्ताहिक गाडिय़ों को नियमित किया जाए।
– चूरू-सीकर गाड़ी के फेरे बढ़ाएं
– सादुलपुर से हिसार एवं हनुमानगढ़ रेलखण्ड पर ट्रेन का विस्तार किया जाए।
– गांव कांधराण लुटाणा, किरतान, लसेड़ी एवं बेवड़, भोजाण में अंडरब्रिज निर्माण किया जाए।
– मसूरी एक्सप्रेस को सादुलपुर वाया जोधपुर तक किया जाए।
– शाम को हिसार से सादुलपुर के लिए पैंसेजर ट्रेन चलाने, सादुलपुर-श्रीगंगानगर के बीच ट्रेन के फेरों की संख्या बढ़ाई जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो