अब फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा ने कहा है कि जिले के स्वास्थ्यकर्मी, आशा सहयोगिनियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य मित्र 29 जनवरी तक कोविड वैक्सनीनेशन कराएं। इसके बाद दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे।

By: Madhusudan Sharma

Published: 25 Jan 2021, 09:34 AM IST

चूरू . जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा ने कहा है कि जिले के स्वास्थ्यकर्मी, आशा सहयोगिनियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य मित्र 29 जनवरी तक कोविड वैक्सनीनेशन कराएं। इसके बाद दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे। कलक्टर रविवार को कलक्ट्रेट कक्ष में कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा है कि 25, 27 व 29 जनवरी तक प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने टीकाकरण से वंचित स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की है कि वे निर्धारित तिथि तक वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा को निर्देशित किया कि वह समस्त बीसीएमओ को पाबंद करें कि अपने क्षेत्र में समस्त स्वास्थ्यकर्मियों के 25, 27 व 29 जनवरी को टीका लगाएं। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड वैक्सीन डोज का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। कलक्टर ने कहा कि द्वितीय फेज में फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड-19 से बचाव का टीका लगाया जाएगा। साथ मे लोगों को वैक्सीनेशन के संबंध में अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।
अब तक एक हजार 517 स्वास्थ्यकर्मियों के टीका
बैठक में सीएमएचओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक एक हजार 517 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड वैक्सीन से टीकाकृत किया जा चुका है। शेष स्वास्थ्यकर्मियों को निर्धारित तिथि को टीका लगवाने के लिए निर्देशित किया गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर पीआर मीणा, पीएमओ डॉ एफ एच गौरी, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, एनआईसी के लक्ष्मणसिंह चौधरी, जितेन्द्र राणा सहित चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।
दूसरे दिन 49 को लगाए टीके
बीदासर. चिकित्सा विभाग के कोविड 19 टीकाकरण अभियान के प्रथम चरण के तहत दूसरे दिन रविवार को राजकीय गोवर्धन प्रसाद टांटिया सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र बीदासर मे वेकसीनेशन अभियान जारी रहा। शिविर प्रभारी डॉ. धर्मवीर स्वामी ने बताया कि टीकाकरण के रविवार को 49 को कोरोना रोधी टीके लगाए गए। जिसमे स्वास्थय व महिला व बाल विकास विभाग के कर्मचारी शामिल रहे। संतोष पंवार ने टीकाकरण किया। इस कार्य मे डॉ. महिमा, टीए कुशाल सिंह राठौड़, मेल नर्स मनमोहन शर्मा, नवीन सौनी, प्रवीण सैन, मनीष नाई, लक्ष्मीपत, कविता आदि ने सहयोग किया।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned