अब कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए सैंपल चूरू नहीं, झुंझुनूं भेजे जाएंगे

चूरू समेत पूरे जिले को जो भी सैंपल चूरू मेडिकल कॉलेज भेजे जाते थे, वह अब झुंझुनूं अस्पताल भेजे जाएंगे।

By: Brijesh Singh

Updated: 06 Jun 2020, 11:26 AM IST

चूरू. चूरू मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायलोजी लैब में अगले कुछ दिनों तक कोविड-19 के सैंपल टेस्टिंग का काम नहीं हो पाएगा। चूरू समेत पूरे जिले को जो भी सैंपल चूरू मेडिकल कॉलेज भेजे जाते थे, वह अब झुंझुनूं अस्पताल भेजे जाएंगे। बताया जाता है कि तकनीकी दिक्कतों की वजह से यह फैसला लिया गया है। इस बारे में बाकायदा एक आदेश शुक्रवार शाम को चूरू मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल की ओर से जारी किया गया। जिसमें कहा गया है कि मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉलोजी लैब में बिजली लाइनों के परीक्षण का कार्य चल रहा है।

लिहाजा, कोविड लैब को फिलहाल बंद करने की जरूरत है। इस बारे में राजमेस के निदेशक से पत्राचार और दूरभाष पर हुई बातचीत और सीनियर प्रोफेसर माइक्रोबॉयलोजी लैब रमेश मिश्रा से विमर्श के पश्चात यह फैसला लिया गया है कि आगामी आदेशों तक कोविड-19 टेस्टिंग का काम झुंझुनूं के बीडीके चिकित्सालय में होगा।

इस बारे में बात करने पर प्रिंसिपल सीताराम गोठवाल ने बताया कि लाइट को ट्रांसफार्मर से जोड़ कर टेस्टिंग का कार्य होना है। इस दौरान उपकरणों की सुरक्षा के लिहाज से यह फैसला लिया गया है कि जब तक बिजली परीक्षण का काम पूरा नहीं हो जाता और उधर से ओके रिपोर्ट नहीं मिल जाती, तब तक लैब में टेस्टिंग का कार्य रोक दिया जाए।

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned