अब ऑक्सीजन के अभाव में नहीं उखड़ेंगी सांसें

ऑक्सीजन के लिए मच रहे हाहाकार पर अब चूरू में विराम लगने वाला है। क्योंकि उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ की ओर से चायना आयातित ऑक्सीजन संयंत्र चूरू पहुंच चुका है।

By: Madhusudan Sharma

Published: 20 May 2021, 09:40 AM IST

चूरू. ऑक्सीजन के लिए मच रहे हाहाकार पर अब चूरू में विराम लगने वाला है। क्योंकि उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ की ओर से चायना आयातित ऑक्सीजन संयंत्र चूरू पहुंच चुका है। ऐसे में अब इसका काम शीघ्र शुरू होगा और अब ऑक्सीजन के अभाव में किसी की सांसे नहीं उखडेंग़ी। गौरतलब है कि राठौड़ ने भामाशाह गौरीशंकर निर्मला देवी मंडवेवाला, बालाजी इंडस्ट्रीयल प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड,श्याम सुंदर मुरलीधर सराफ बैंगलोर, विजय कुमार सातरेवाला, पराक्रम राठौड़ को इस कार्य के लि प्रेरित किया और वे इसके लिए राजी हो गए। इन्होंने अटल संजीवनी बैंक की स्थापना की और करोड़ों रुपए के कार्य किए। इसी बैंक के तहत 65 लाख की लागत से चीन से ऑक्सीजन संयंत्र आयात किया गया है जो चूरू पहुंच गया। इसे उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भामाशाहों के साथ अस्पताल प्रशासन को सुपुर्द करेंगे। इसको दो दिनों में इंस्टॉल भी कर लिया जाएगा।
ये है ऑक्सीजन संयंत्र की क्षमता
आपको बता दें की इस संयंत्र की क्षमता 100 सिलेंडर प्रतिदिन है और इससे 108 बेड पर निर्बाध रूप से 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकती है। अटल संजीवनी बैंक के संयोजक डा.वासुदेव चावला ने बताया कि इसमें लगने वाले पाइप फिटिंग,बिजली फिटिंग और अन्य खर्च उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने अपने विधायक मद में से स्वीकृत किया है। इस संयंत्र के चूरू आगमन पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का भाजपा नेता हरलाल सहारण, बसन्त शर्मा, सुरेश सारस्वत, दीनदयाल सैनी, रमेश शर्मा, सुरेश मिश्रा, चंद्र प्रकाश शर्मा ने आभार जताया।
अधिकारियों ने किया ग्रामीण क्षेत्र का दौरा
सरदारशहर. उपखण्ड अधिकारी रीना छिंपा, डीएसपी नरेन्द्र शर्मा, थानाधिकारी सतीश कुमार यादव, बीडीओ दुर्गाराम पारीक आदि अधिकारियों ने ग्राम पंचायत, दुलरासर, राणासर बीकान आदि ग्राम पंचायतों का दौरान किया तथा लॉकडाउन का जायजा लिया। इस अवसर पर अधिकारियों ने ग्रामीणों को घरों में रहने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने व गाइड लाइन की पालना करने का निर्देश दिया। वही दुलरासर गांव में अधिकारियों ने कोर कमेटी की बैठक ली। गाइड लाइन की सख्ती से पालना का निर्देश दिया।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned