scriptनहीं मिले अफसर, तो पीएम के नाम का ज्ञापन एसडीएम कार्यालय पर चिपकाया | Officer Absent, Then Agitators Pasted Memorandum on SDM Office | Patrika News

नहीं मिले अफसर, तो पीएम के नाम का ज्ञापन एसडीएम कार्यालय पर चिपकाया

locationचुरूPublished: Aug 07, 2020 11:23:29 am

Submitted by:

Brijesh Singh

प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन रतनगढ़ उपखंड अधिकारी नहीं होने से उनके कार्यालय के आगे चिपका दिया।

नहीं मिले अफसर, तो पीएम के नाम का ज्ञापन एसडीएम कार्यालय पर चिपकाया

नहीं मिले अफसर, तो पीएम के नाम का ज्ञापन एसडीएम कार्यालय पर चिपकाया

रतनगढ़. राजस्थान किसान सभा ने गुरुवार को अधिकारी के नहीं मिलने पर उन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए एक अनोखा तरीका निकाल लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन रतनगढ़ उपखंड अधिकारी नहीं होने से उनके कार्यालय के आगे चिपका दिया। ज्ञापन में किसानों ने लॉक डाउन संक्रमणकाल, कम बरसात से फसल बुआई में देरी व उसके बाद टिड्डी दल के कारण हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है।

ज्ञापन में किसानों की फसल का आकलन करवा कर मुआवजा दिए जाने, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बिगड़ी फसल का क्लेम दिया जाने, कर्जा माफी, किसानों की भूमि की नीलामी पर रोक, डीजल पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमत वापस लिए जाने, छोटे व्यापारियों को बिना ब्याज के दो लाख कर्ज दिया जाने, किसानों की उपज के मूल्यों के लिए कानून बनाया जाने, कोरोना काल के दौरान बिजली व पानी का बिल माफ करवाने जैसी मांगों का उल्लेख है। इस अवसर पर किसान सभा ने नारेबाजी भी की। इस दौरान हीरालाल कलवाणिया, नन्दलाल स्वामी, सन्त कुमार सहित कई किसान थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो