scriptकार लूट का एक आरोपित 19 घंटे बाद गिरफ्तार, अब पकड़े जाएंगे मुख्य आरोपित | One accused arrested after 19 hours of car robbery | Patrika News
चुरू

कार लूट का एक आरोपित 19 घंटे बाद गिरफ्तार, अब पकड़े जाएंगे मुख्य आरोपित

घटना के काम में ली गई जीप जब्त, अन्य आरोपितों की तलाश जारी

चुरूFeb 28, 2018 / 11:16 pm

Rakesh gotam

churu crime news
चूरू

चूरू-रतनगढ़ रोड पर बीनासर गांव के पास पिस्तौल दिखाकर कार लूटने के मामले में सदर पुलिस ने मामला दर्ज होने के 19 घंटे बाद ही एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया हैै। वारदात के काम में ली गई जीप भी जब्त कर ली है। गिरफ्तार आरोपित से पुलिस अन्य आरोपितों, लूटी गई कार, नकद रुपए, सोने की चेन व मोबाइल के बारे में पूछताछ कर रही है।
सदर थानाधिकारी पृथ्वीपाल सिंह ने बताया कि लूट की घटना में शामिल घांघू निवासी बिल्लू उर्फ इमदाद कायमखानी (२३) को बुधवार सुबह करीब नौ बजे घांघू-दांदू मार्ग पर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के समय आरोपित पैदल दांदू की ओर जा रहा था। पुलिस ने फिलहाल आरोपित को बापर्दा गिरफ्तार किया है। आरोपित से घटना को अंजाम देने के बाद वह कहां-कहां गए और इससे पहले भी किसी घटना को अंजाम दिया है या नहीं इस बात की पूछताछ कर रही है। आरोपित को पुलिस ने बुधवार शाम न्यायालय में पेश किया,जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
रामपुरा गांव में बनी थी वाहन लूट की योजना


गिरफ्तार आरोपित बिल्लू उर्फ इमदाद ने पुलिस पूछताछ में बताया कि रामपुरा गांव निवासी सुनील हुड्डा ने उसे गांव में बुलाया। यहां उसने अपने साथियों के साथ मिलकर किसी भी एक वाहन को लूटने की योजना बनाई। इसके बाद वे रतनगढ़ रोड पर आ गए। जहां उन्हें एक कार आती दिखाई दी। जिसमें केवल दो जने सवार थे। उन्होंने उस कार का पीछा शुरू कर दिया। इस दौरान कार स्टेट हाइवे छोड़कर लिंक रोड पर गई तो उन्होंने घटना को अंजाम देने का पक्का इरादा कर लिया। आरोपितों ने मौका पाकर कार लूट ली और फरार हो गए।
प्रदीप को मिली मुखबिर से सूचना


थानाधिकारी ने बताया कि लूट की घटना होने के बाद क्षेत्र में कड़ी नाकाबंदी करवाई थी। मगर सदर पुलिस थाने के कांस्टेबल प्रदीप कुमार को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट की घटना के आरोपित गांव में हो सकते हंै। तब पुलिस ने अपने स्तर पर पता किया तो गांव का बिल्लू उर्फ इमदाद कायमखानी घटना का आरोपित निकला।
मैं तो घर जाकर सो गया था


लूट की घटना को अंजाम देने में शामिल बिल्लू उर्फ इमदाद ने बताया कि घटना के समय खुद जीप चला रहा था। इसी जीप पर वह ड्राइवर का काम करता है। घटना को अंजाम देने के आरोप में शामिल अन्य आरोपितों ने उसे सेठाणी के जोहड़ के पास गाड़ी लूट में काम में ली गई जीप को लेकर घर भेज दिया। इसके बाद वह घर आकर सो गया। इसे कहा गया कि लूटे गए सामान का बंटवारा बाद में कर लेंगे।
चाचा की है जीप


आरोपित बिल्लू उर्फ इमदाद ने पूछताछ में बताया कि घटना को अंजाम देने के काम में ली गई जीप उसके चाचा घांघू निवासी जाकीर की है। वहीं पुलिस ने जीप भी घांघू गांव से जब्त कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो