खेत में 7300 वर्ग फीट में कर रखी थी अफीम की खेती

सांडवा थाना इलाके के कातर से करीब छह किलोमीटर कांधसलर की रोही में एक व्यक्ति खेत में करीब 7300 वर्ग फिट पर अफीम खेती कर रहा था।

By: Madhusudan Sharma

Published: 24 Feb 2021, 11:00 AM IST

कातर. सांडवा थाना इलाके के कातर से करीब छह किलोमीटर कांधसलर की रोही में एक व्यक्ति खेत में करीब 7300 वर्ग फिट पर अफीम खेती कर रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मौके से कुल अफीम के 16 किंवटल 20 किलो अवैध पौधे जब्त किए है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी नशेडी है, जिसने लत को पूरा करने के लिए बड़ी मात्रा में पौधे लगाए थे। पुलिस के अनुसार बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक व चूरू पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार चलाए जा रहे मादक पदार्थो के विरुद्ध धरपकड अभियान में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुजानगढ़ सीताराम माहिच के निर्देशानुसार व पुलिस उप अधीक्षक सुजानगढ़ रामप्रताप बिश्नोई के सुपरविजन में रविवार को मध्यरात्रि बाद मेें सांडवा थानाधिकारी हंसराज व प्रभारी राकेश सांखला ने मुखबिर की सूचना पर संयुक्त कार्यवाही करते हुए गांव कांधसलर की रोही में पहुंचकर प्रमाराम उर्फ प्रमानाराम जाट उम्र 62 वर्ष ने खेत मे अवैध रूप से अफीम की खेती को जब्त किया। जब्त नशे का मूल्य लाखों में आंका जा रहा है। जांच छापर थानाधिकारी रामनारायण को सौंपी गई है। पुलिस ने वैध अफीम की सफल कटवाकर जब्त कर लिया है। इस संबंध में सांडवा थानाधिकारी हंसराज ने बताया कि आरोपी को गिर तार कर लिया है, प्रथम दृष्टया खुद नशेड़ी है, फसल को खुद के सेवन के लिए उगाया था।

पटवारी हड़ताल पर गिरदावर पहुंचे
पुलिस ने बीदासर उपखंड अधिकारी को घटना की सूचना देकर खेत मे मौके की रिपोर्ट व जमीन के नाप-तोल के लिए पटवारी को भेजने के लिए कहा गया। लेकिन पटवारियों की हड़ताल चलने के कारण कातर छोटी के गिरदावर व कृषि पर्यवेक्षक मौके पर पहुंचे।

ये अधिकारी पहुंचे मौके पर
डीएसटी टीम प्रभारी राकेश सांखला, एचसी दशरथ सिंह व कु भाराम, कांस्टेबल गोपालसिंह, धर्मेंद्र, मुकेश, प्रमोद, रामचन्द्र, विधाधर, कपिल, पुष्पेंद्र, धनाराम, विक्रम, सुंडाराम, राजपाल, जयवीर, भिवदान, जगदीश शामिल रहे।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned