कर्मचारियों के वेतन में से कटौती का विरोध

शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेंडरी टीचर एसोसिएशन रेस्टा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री व मुख्य सचिव (वित्त विभाग) को ज्ञापन भेजकर वेतन कटौती के आदेश को वापस लेने की मांग की है।

By: Madhusudan Sharma

Published: 16 Oct 2020, 11:42 AM IST

तारानगर. शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेंडरी टीचर एसोसिएशन रेस्टा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री व मुख्य सचिव (वित्त विभाग) को ज्ञापन भेजकर वेतन कटौती के आदेश को वापस लेने की मांग की है। ज्ञापन में जिलाध्यक्ष रामावतार पबरी ने बताया कि एक तरफ राज्य सरकार कोरोना काल के नाम पर माली हालत का हवाला देते हुए राज्य सेवा के कार्मिकों के वेतन से प्रतिमाह कटौती कर रही है वहीं दूसरी तरफ सरकार के मंत्रियों व विधानसभा सदस्यों को निवासीय सुविधा के नाम पर प्रस्ताव पारित कर 20-20 हजार रुपए बढ़ाये जा रहे हैं। इससे राज्य कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। राज्य सरकार मार्च माह में राज्य सेवा के कर्मचारियों के वेतन से कटौती की गई व 15 दिन का वेतन स्थगित किया गया। जिला मंत्री सुनील बैरासर ने कहा कि शिक्षक संघ रेस्टा ने राज्य सरकार से मांग की है कि वेतन कटौती के निर्णय पर पुनर्विचार कर इसे तुरंत प्रत्याहरित करें और 15 दिन का स्थगित वेतन यथाशीघ्र दें। ज्ञापन देने वालों में संघ के ब्लॉक अध्यक्ष श्रवण चारण, सेवानन्द चौहान, सन्तोष बारूपाल, रविकांत सैनी, भागीरथ पटवाल, श्रवण चारण, जगदीश नारायण मीणा, समय सिंह, उम्मेद खान, प्रदीप स्वामी आदि शामिल रहे।
बीदासर. शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेंडरी टीचर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने वेतन कटौती सहित शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में संघ के ब्लॉक अध्यक्ष हेमराज मीणा रोहिताश महला, वसीम खान, नरेश कुमार, सुभाष ज्याणी, हरकेश मीणा, विनोद कुमार मीणा, जितेंद्र धाबाई, रघुवीर मीणा, मुरारीलाल, महेश कुमार मीणा, राजेश कुमार, बतू सिंह, ताराचंद मीणा, मुकेश गुर्जर, राकेश मीणा आदि मौजूद रहे।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned