घूंघट मुक्त होगा हमारा चूरू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर राज्यभर में हो रहे जागरुकता कार्यक्रमों के सिलसिले में जिला कलक्टर संदेश नायक ने सोमवार को महिला अधिकारिता विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से प्रकाशित घूंघट मुक्त चूरू अभियान का पोस्टर विमोचन किया।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 18 Feb 2020, 11:03 AM IST

चूरू. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर राज्यभर में हो रहे जागरुकता कार्यक्रमों के सिलसिले में जिला कलक्टर संदेश नायक ने सोमवार को महिला अधिकारिता विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से प्रकाशित घूंघट मुक्त चूरू अभियान का पोस्टर विमोचन किया। इस मौके पर जिला कलक्टर नायक ने कहा कि महिला सशक्तीकरण की दिशा में घूंघट प्रथा का परित्याग एक बड़ा कदम साबित हो सकता है। हम सभी को चाहिए कि इस दिशा में अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करें और घर-घर तक इस संदेश को पहुंचाएं। महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार ने बताया कि घूंघट मुक्त चूरू के लिए जिलेभर में आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से जागरुकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विमोचित पोस्टर जिले में प्रमुख कार्यालयों, स्थानों पर लगाए जाएंगे। इस मौके पर सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, राजीविका के डीपीएम बजरंग सैनी, उपनिदेशक (कृषि) एवं पदेन परियोजना निदेशक (आत्मा) दीपक कपिला, उपनिदेशक कृषि (विस्तार) प्रहलाद कुमार सैनी सहित अधिकारी उपस्थित थे।

एजेंडे में शामिल
जिला कलक्टर संदेश नायक ने बताया की जिला प्रशासन ने घूंघट हटाने का कार्य एजेंडे में शामिल किया है। इसके मुताबिक जिले में प्रत्येक मुख्य स्थान पर इसके पोस्टर लगाए जाएंगे। लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों, पंचायत समिति, ग्राम पंचायत आदि की बैठकों में भी घूंघट प्रथा हटाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया है कि वे इस अभियान में भागीदारी निभाएं और इस प्रथा को समाप्त करें ताकि सशक्तिकरण की तरफ एक ओर कदम बढाया जा सकेगा।

 

चूरू के अधिक समाचारों के लिए यहां करें क्लिक...

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned