ग्रीन जोन पर प्रवासी साया

जिले में लॉकडाउन-3 का दूसरा दिन अपेक्षाकृत कम अफरा-तफरी भरा रहा। बाजार खुले, लेकिन भीड़-भड़क्का कम दिखा। शराब की दुकानों पर भी भीड़ नियंत्रित रही। प्रवासियों की भारी संख्या में आमद को लेकर पूरा चिकित्सा महकमा सशंकित जरूर है, लेकिन रोडमैप भी तैयार कर लिया गया है।

By: Madhusudan Sharma

Published: 06 May 2020, 11:58 AM IST

चूरू. जिले में लॉकडाउन-3 का दूसरा दिन अपेक्षाकृत कम अफरा-तफरी भरा रहा। बाजार खुले, लेकिन भीड़-भड़क्का कम दिखा। शराब की दुकानों पर भी भीड़ नियंत्रित रही। प्रवासियों की भारी संख्या में आमद को लेकर पूरा चिकित्सा महकमा सशंकित जरूर है, लेकिन रोडमैप भी तैयार कर लिया गया है। प्रवासियों को अनुमति देने के काम में भी तेजी आई है, लेकिन डैंजर जोन को इससे दूर रखा गया है। प्रवासियों की बारीकी से स्क्रीनिंग के अलावा उन्हें क्लीनिकल ट्रीटमेंट भी दिया जा रहा है। फिलहाल, सैंपल लेने की संख्या में कमी आई है, लेकिन इसके पीछे लक्षण दिखने पर सैंपल लेने की नीति ज्यादा प्रभावी दिखाई देती है। मंगलवार को चूरू के डीबीएच अस्पताल से 10 सैंपल जांच के लिए पीडीयू चूरू मेडिकल कालेज भेजे गए। सूरत से आए एक संदिग्ध प्रवासी की रिपोर्ट का चिकित्सीय टीम को बेसब्री से इंतजार है, जिसे खांसी-जुकाम और बुखार के लक्षण दे। पिछले 6 दिनों में अब तक चूरू में 401 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। इसके अलावा एक मेडिकल टीम हालात पर पूरी तरह नजर बनाए हुए है। इस टीम में डॉ इमरान गौरी एडीपीएम संग्राम सिंह राठौड़, डॉ भालेन्दु धाभाईए, डॉ हुसैन मंसूरी, डॉ आरिफ मलिक, डॉ नरेंद्र, हैल्थ मैनेजर कपिल जांदू, बसंत व्यास, मुकेश प्रजापत, विनय पाण्डे शामिल हैं। यह टीम मोबाइल भी रह रह कर चेकपोस्टों से जानकारी जुटा कर प्रवासियों की जांच-पड़ताल की क्रॉस चेकिंग कर रही है।


लॉकडाउन 3-0 में भी थमे रहे रोडवेज बसों के पहिए
चूरू/सरदारशहर. मंगलवार को जिले की सीमाओं में रोडवेज बस सेवा शुरू हो गई, हालांकि चूरू आगार से यात्री भार न होने के चलते बसें नहीं चलीं। मंगलवार को सुबह साढ़े 7 बजे रोडवेज बस को सुजानगढ के लिए रवाना किया। इस प्रकार सरदारशहर आगार की ओर से सरदारशहर से सुजानगढ, सरदारशहर से चूरू, सरदारशहर से राजगढ़, सरदारशहर से साहवा मार्ग पर बस सेवा शुरू की गई। चूरू बस अड्डे से मंगलवार को एक भी बस कहीं के लिए रवाना नहीं हुई। हालांकि, सरदारशहर से एक बस सुबह साढ़े 10 बजे के आसपास जरूर आई। यही बस शाम को इनी गिनी सवारियां लेकर रवाना भी हो गई।

Corona virus
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned